TVS iQube : भारतीय बाजार में Demand टॉप पर जून में बिकीं 4,667 यूनिट्स, जानिए अन्य डिटेल्स

Copy

दोपहिया निर्माता TVS आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर ने भारतीय बाजार में अपनी पहचान बनाई है, खासकर 2022 में। जी हाँ आपने सही सुना, TVS ने अब घोषणा की है कि उसका बैटरी से चलने वाला स्कूटर अकेले जून 2022 में 4,667 यूनिट बेचने में कामयाब रहा है। कंपनी आगे बताती है कि TVS आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की यह अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री है। आपको बता दें कि TVS ने हाल ही में कई अपडेट के साथ iQube को लॉन्च किया है। इस अपडेटेड मॉडल की डिमांड ज्यादा है।

TVS iQube launched
भारतीय बाजार में Demand टॉप पर जून में बिकीं 4,667 यूनिट्स

इस अपडेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए मॉडल को कंपनी ने शानदार फीचर्स, वाइड रेंज और कई डिजाइन अपडेट के साथ बिक्री के लिए लॉन्च किया था। TVS आईक्यूब, आईक्यूब एस और आईक्यूब एसटी के तीन वेरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं।

कीमत के मामले में, TVS आईक्यूब 98,654 (दिल्ली) और 111,663 (बेंगलुरु) से शुरू होता है। आईक्यूब एस दिल्ली में ₹ 108,690 और बेंगलुरु में 119,663 (ऑन-रोड) पर उपलब्ध है। साथ ही कंपनी ने अभी तक iqube ST की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन यह पहले से ही 999 रुपये की कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

अपडेटेड 2022 मॉडल में कई रंग विकल्प हैं। इनमें शाइनिंग रेड, टाइटेनियम ग्रे, मर्करी ग्रे, कॉपर ब्रॉन्ज, मिंट ब्लू, कॉरपोरेट ब्रॉन्ज, ल्यूसिड येलो, स्टारलाइट ब्लू, कोरल सैंड, कॉपर ब्रॉन्ज मैट और टाइटेनियम ग्रे मैट शामिल हैं।

फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में आपको 32 लीटर की कैपेसिटिव अंडर सीट स्टोरेज मिलती है। कंपनी का दावा है कि इसमें दो हेलमेट रखने के लिए पर्याप्त जगह है। आईक्यूब का बेस वेरिएंट 5.0-इंच कलर टीएफटी डिस्प्ले के साथ आता है। जबकि एस और एसटी वर्जन में अब 7.0 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है। इतना ही नहीं, iQubeST में टचस्क्रीन भी है। इसमें चार्जिंग से जुड़े सवालों के जवाब देने वाला एलेक्सा का फीचर है।

ICube इस सेगमेंट में एक इलेक्ट्रिक वाहन है जो बजाज चेतक इलेक्ट्रिक और Ola S1 Pro जैसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर दे रहा है। जैसे-जैसे बाजार में बैटरी से चलने वाले वाहनों की मांग बढ़ती है, वैसे-वैसे चेतक इलेक्ट्रिक और सिंपल वन ई-स्कूटर जैसे अन्य उत्पादों की बिक्री भी बढ़ रही है।

Facebook Comments Box