आज की खबरें – up इलेक्शन- दूसरे का किला भेदने की तैयारी,वाराणसी में अमित शाह,पंजाब किसान आंदोलन…

Copy
  1. UP Elections : एक दूसरे का किला भेदने की तैयारी शुरू, आजमगढ़ में शाह तो गोरखपुर में अखिलेश की सियासी सेंधमारी

आज यानी शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह वाराणसी और अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में होंगे। वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव आज सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में होंगे। मालूम हो कि इसके अलावा आगामी 16 नवम्‍बर को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे की सौगात भी UP की जनता को देने वाले हैं। कुल मिलाकर पूर्वांचल अगले कुछ दिनों में खूब सियासी हलचल देखने को मिलेगी।

Asaduddin Owaisi Party Aimim May Damage Akhilesh Yadav Samajwadi Party In  Coming Up Assembly Elections : यूपी के सियासी दंगल में असदुद्दीन ओवैसी की  एंट्री से अखिलेश यादव की एसपी को कितनी
UP Election

2. वाराणसी में अमित शाह ने बताया यूपी जीतने का प्लान, कार्यकर्ताओं को मंत्र, चुनौतियों पर होगी चर्चा…

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सूबे की तमाम पार्टियां जुट गई हैं। बीते शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी पहुंचे। पार्टी की बैठक में उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। सूत्रों के मुताबिक इशारों-इशारों में अमित शाह ने न सिर्फ यूपी जीतने का प्लान बताया बल्कि अखिलेश यादव की अगुआई वाली समाजवादी पार्टी (सपा) को प्रतिद्वंदी भी माना।

3.दिल्ली में बनी हेल्थ इमरजेंसी की हालात, आज और भी बढ़ गया हवा में ‘जहर

राजधानी दिल्‍ली की हवा एक बार फिर खराब हो गई है। केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड ने इसी को देखते हुए कहा है कि लोग अपने घर से बाहर न निकलें। शनिवार की सुबह दिल्ली की हवा का औसत वायु गुणवत्‍ता सूचकांक AQI 499 रिकॉर्ड किया गया है। जो अब तक का सबसे खराब है। बढ़ते प्रदूषण के कारण विजिबिलिटी पर भी असर पड़ा है।

4.फिर पुराने किराए पर चलेंगी 1700 ट्रेन, बंद होगा जनरल टिकट, कोविड प्रोटोकॉल जारी रहेगा

रेलवे ने एक बड़ी घोषणा की है, अब 1700 ट्रेनें पुराने किराए पर चलाई जाएंगी। वहीं अब जनरल टिकट बंद होने जा रहा है। साथ ही रेगुलर ट्रेनें फिर से चलाई जाएंगी। रेलवे ने इसे लेकर नया सर्कुलर जार कर दिया है। अब किसी भी ट्रेन में कोई स्‍पेशल किराया नहीं लगेगा।

5.पंजाब किसान आंदोलन: 26 जनवरी की हिंसा में गिरफ्तार लोगों को मुआवजा, CM चन्नी ने किया 2-2 लाख देने का ऐलान

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किसान आंदोलन के समर्थन में महत्‍वूर्ण ऐलान किया है। CM चन्नी ने कहा कि 26 जनवरी की घटना के मामले में दिल्ली पुलिस ने जिन 83 पंजाब के लोगों को गिरफ्तार किया था, उन सभी को 2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

6. Shah Rukh Khan का अहम फैसला, अपने बॉडीगार्ड को सौंपी बेटे की जिम्मेदारी!

शाहरुख खान अपने लिए नया बॉडीगार्ड हायर करेंगे। वहीं वह अपने बॉडी गार्ड रवि को शूट पर लेकर नहीं जाएंगे। शाहरुख खान और गौरी खान चाहते हैं कि आर्यन खान की सुरक्षा में कोई ऐसा व्‍यक्ति हो, जिनके साथ आर्यन खान सहज हो सकें।

7. AUS vs PAK: सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद अपने ‘दामाद’ पर भड़के शाहिद आफरीदी, बोले- ऐसा नहीं करना था

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी टीम की हार से निराश हैं। शाहिद अफरीदी ने इस मैच में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले अपने ‘दामाद’ शाहीन अफरीदी के बारे में बड़ा बयान दिया है। शाहिद अफरीदी ने कहा कि, “शाहीन को 19वें ओवर में अच्छी गेंदबाजी करनी चाहिए थी। मैं शाहीन के प्रदर्शन से खुश नहीं हूं। अगर उस ओवर में हसन अली ने कैच ड्राप कर दिया, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप गेंदबाजी की लय भूल जाएं और तीन छक्के दे दें। ” शाहीन का यह ओवर काफी महंगा रहा और उन्होंने 22 रन लुटाए, जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया।

8. Dev Diwali 2021: देव दीपावली पर करें दीपदान

कार्तिक मास में दो दिवाली के पर्व होते हैं। एक जिन्हें मनुष्य मनाता है और दूसरी दिवाली देवों द्वारा मनाई जाती है। दोनों की दिवाली को देशभर में बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन दीप जालकर मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना की जाती है। कार्तिक पूर्णिमा का दिन दान पुण्य के हिसाब से शुभ माना जाता है। इस दिन अलग-अलग मनोकामना के लिए अलग-अलग देवी-देवता के आगे दीप प्रज्जवलित किए जाते हैं।

Facebook Comments Box