आज की खबरें : पटना में हो रही शराब की बिक्री, पेट्रोल डीजल पे लगेगी वाट, केंद्रीय मंत्री ने बचाई एक यात्री की जान

नीतीश कुमार ने माना ,पटना में हो रही है शराब की बिक्री

बिहार में धड़ल्ले से बिक रहे शराब ,लोग पी भी रहे हैं ।मंगलवार को बिहार में जहरीली शराबबंदी को लेकर बैठक बुलाई गई थी पर अधिकारियों की माने तो मुख्यमंत्री ने जहरीली शराब रोकने के कोई दिशा – निर्देश नहीं दिए ।

बिहार में क्या आर्थिक घाटे को दूर करने के लिए नीतीश सरकार फिर से शराब की  बिक्री शुरू करेगी! अटकलों का बाजार है गर्म
नीतीश कुमार

राहत : भारत में 287 दिन में मंगलवार यानी 16 नवंबर को सबसे काम नए कोविड 19 केस

धीरे धीरे कम होते कोरोना के मामले से लोगों ने राहत की सॉंस ली है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,865 नए केस सामने आए जो कि 287 दिन में सबसे कम है ।सुकून की बात ये है कि रिकवरी रेट 98.27% है जो कि मार्च 2020 से लेकर अब तक में सबसे ज्यादा है ।

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण ने बरसाई कहर

दिल्ली ,पंजाब और हरियाणा में प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है कि वहॉं के लोग शिमला, मनाली समेत अन्य पर्यटन स्थल में सुकून तलाश रहे हैं।आपको बता दें कि हालात इतनी खराब हो गई है कि एयर क्वालिटी इंडेक्स बद से बदतर हो गया है ।दिल्ली और हरियाणा की सरकार ने सख्त फैसला लेते हुए सभी स्कूलों को एक सप्ताह तक बंद करने का आदेश दे दिया है ।

smog wreaking havoc in delhi ncr air quality remains severe for 7 days  after diwali vwt | दिल्ली-एनसीआर में कहर बरपा रहा स्मॉग, दिवाली के बाद 7  दिनों से हवा की गुणवत्ता
delhi

दिल्ली में महिला ने कि कैब ड्राइवर की पिटाई

लखनऊ जैसी घटना ही दिल्ली में देखने को मिली जहां बीच सड़क पर कैब ड्राइवर की पिटाई करती हुई महिला का वीडियो वायरल हो गया ।इस वीडियो में महिला कॉलर पकड़ कर कैब ड्राइवर को थप्पड़ थप्पड़ मारती नजर आती है ।कैब ड्राइवर फरीदाबाद में रहता है ।हालांकि कैब ड्राइवर की शिकायत के बाद महिला पे केस दर्ज किया गया ।

पुलिस ने किया भूत के डर से सुसाइड

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में एक पुलिसकर्मी ने सुसाइड कर ली।पुलिस ने पार्थिव शरीर जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।33 साल के पुलिसकर्मी के परिजनों की मानें तो सुसाइड कि वजह पुलिसकर्मी का भूतों का डर था ।क्यूंकि जिस वक़्त उसने सुसाइड किया वो घर में अकेला था और बाकी लोग शादी समारोह में गए थे ।

केन्द्रीय मंत्री ने बचाई यात्री कि जान, पीएम ने कि तारीफ

इंडिगो में सफर कर रहे केंद्रीय मंत्री और बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर भागवत कराद ने एक व्यक्ति कि तबीयत खराब होते ही प्रोटोकॉल तोड़ प्राथमिकी उपचार कर उसकी जान बचा ली ।जिसके बाद हर जगह उनकी तारीफ हो रही है ।पीएम मोदी ने भी सराहना कर ट्वीट कर कहा – great gesture

अलर्ट – phone Spy स्पाइवेयर से संक्रमित हुए थे 23 एंड्रॉयड ऐप्स : जल्द करें डिलीट

हैकिंग की घटना आए दिन तेजी से बढ़ रही है ।ऐसे में हर व्यक्ति को सतर्क रहने की जरूरत है ।मोबाइल सुरक्षा कंपनी zimperium के अनुसार phonespy नाम की एक कैंपेन चल रही है,जिसमें हेल्पफुल दिखने वाले ऐप्स भी शामिल हैं।VideosPictureVeraPornDaily yoga जैसे ऐप अगर आपके फोन में भी हैं तो तुरंत डिलीट करें

आज से खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर

श्रद्धालु अब करतारपुर साहिब में दर्शन कर सकेंगे ।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कॉरिडोर खोले जाने पे ट्वीट कर कहा पीएम मोदी ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने का फैसला लिया है ,इससे देश में उल्लास और खुशी बढ़ेगी ।

राजस्थान : पेट्रोल ,डीजल पर लगने वाली vat होगी कम

पूरे भारत में पेट्रोल,डीजल का रेट वही रहेगा जबकि राजस्थान सरकार ने vat कम कर दिया है, जिससे पेट्रोल 4 रुपए और डीजल 5 रुपए लीटर सस्ता हो जाएगा

यूपीएससी मेंस: अब कुछ ही दिन बाकी यूपीएससी मेंस 7 से 16 जनवरी 2022 को होगा ।यूपीएससी मेंस सिविल सेवा परीक्षा का दूसरा चरण है जो कि वो छात्र देते हैं जो प्री क्वालीफाई कर लेते हैं ।