आज की खबरें: आंख उठी तो आंखें निकाल लेंगे- बीजेपी सांसद ,तेल टैंकर में विस्‍फोट

Copy

1.तेल टैंकर में विस्‍फोट ने ली 98 लोगों की जान, 100 से अधिक घायल

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में तेल का एक टैंकर एक अन्‍य ट्रक से टकरा गया, जिसमें 98 लोगों की जान चली गई, जबकि 100 से अधिक घायल हो गए। घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिसके कारण मरने वालों की तादाद बढ़ने की भी आशंका है।

2.राहुल गांधी से शख्‍स ने पूछा, PM बने तो क्‍या होगा पहला फैसला? कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से एक शख्‍स ने पूछा था कि अगर वह इस देश के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो उनका पहला फैसला क्‍या होगा? कांग्रेस नेता ने इसका जवाब दिया। साथ ही यह भी बताया कि वह अपनी अगली पीढ़ी को क्‍या सिखाने की मंशा रखते हैं।

rahul gandhi

3.शराब कांड पर जेडीयू अध्यक्ष का तर्क, हत्या पर फांसी का कानून फिर भी होता है अपराध

बिहार में शराबबंदी है, इसका अर्थ यह है कि शराब की बिक्री नहीं हो सकती है। लेकिन अगर ऐसा होता तो गोपालगंज, बेतिया और समस्तीपुर में मौतें नहीं होतीं। यह बात सच है कि किसी सरकारी ठेके की दुकान से लोगों ने शराब का सेवन नहीं किया था। लेकिन सवाल जरूर है कि नीतीश कुमार सरकार जो अवैध शराब के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है क्या वो जमीन से गायब है क्योंकि अगर ऐसा होता तो लोगों की जिंदगी बच जाती। ऐसे में जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने एक खास बयान दिया।

4.आंख उठी तो निकाल लेंगे, हाथ उठे तो काट देंगे, बीजेपी सांसद डॉ अरविंद शर्मा के बिगड़े सुर

नेताओं की जुबां का फिसलना या जानबूझकर विवादित बयान देना शोध का विषय है। जब मामला उलटा पड़ता है तो नेता माफी मांगकर आगे की सफर पर निकल पड़ते हैं। दरअसल बात बीजेपी सांसद डॉ अरविंद शर्मा की हो रही है जिन्होंने रोहतक के किलोई में कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा पर विवादित बयान दिया।

5.धोनी के धुरंधर का धमाकेदार प्रदर्शन जारी

रुतुराज गायकवाड़ के लगातार तीसरे अर्धशतक (47 गेंदों पर 81 रन) की मदद से महाराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में शनिवार को ओडिशा को 27 रन से पराजित किया। ग्रुप के एक अन्य मैच में मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने पांडिचेरी के खिलाफ 16.1 ओवर में 130 रन का लक्ष्य हासिल करके अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

6.सोमवार से एनसीबी की नई टीम एक्शन में, आर्यन खान केस की करेगी जांच

सोमवार से मुंबई में NCB की दो सेप्शल टीम एक्शन में होंगी। पहली SIT जो आर्यन खान के केस समेत बाकी के 6 केस की जांच करेगी। इस SIT की टीम में कुल 13 जांच अधिकारी शामिल होंगे। NCB के मुताबिक इस टीम का नेतृत्व DDG ऑपेरशन संजय सिंह करेंगे। इस टीम में एक AD दो SP और 10 IO और JIO होंगे।

7.क्या दिल्ली सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट में करेगी कटौती?

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पेट्रोल-डीजल पर और एक्साइज ड्यूटी कम करने की माँग की है । मनीष सिसोदिया ने कहाँ की केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी बढ़ाए जाने की वजह से पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतें कम नहीं हो पाई अब केंद्र सरकार ने कुछ क़ीमत कम की है लेकिन इसे और कम किया जाना चाहिए।

8.अनिल देशमुख की परेशानी बढ़ी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 14 दिन की न्यायिक हिरासत

मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की परेशानी और बढ़ गई है। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तारी से पहले ईडी की टीम ने 12 घंटे तक पूछताछ की थी। अदालत से ईडी ने करीब 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी हालांकि अदालत ने 6 नवंबर तक की रिमांड दी थी।

9.केदारनाथ मंदिर व यमुनोत्री धाम, गंगोत्री धाम के कपाट बंद

सर्दियों के मौसम में होने वाली बर्फबारी के मद्देनजर उत्तराखंड में स्थित भगवान शिव के धाम केदारनाथ मंदिर के कपाट शनिवार को बंद कर दिए गए।चारधाम देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रकोष्ठ की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक पुजारी बागेश लिंग ने सभी धार्मिक अनुष्ठान पूरे किए, जिसके बाद सुबह करीब आठ बजे मंदिर के कपाट सर्दियों के लिये बंद कर दिए गए।

10.फायर क्रैकर्स का साइड इंपैक्ट, दिल्ली-NCR के लोगों का क्या है कहना

दिवाली के बाद दिल्ली और एनसीआर की आसमां पर प्रदूषण का राज है। कई इलाकों में वायु की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में है और उसका असर भी नजर आ रहा है। दिल्ली और एनसीआर की आसमां में स्मॉग की एक मोटी परत का बसेरा है। प्रदूषण की वजह से उन लोगों का ज्यादा परेशानी हो रही है जो पहले से सांसों की दिक्कत का सामना कर रहे हैं लेकिन लोगों को इस समय आंखों में जलन का भी सामना करना पड़ रहा है।

Diesel Patrol

11.जिन्‍ना को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर CM योगी ने फिर किया पलटवार

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जिन्‍ना पर दिए गए अखिलेश यादव के बयान को लेकर एक बार फिर उन पर निशाना साधा है। जिन्‍ना को ‘देश तोड़क’ करार देते हुए सीएम योगी ने कहा कि ऐसे लोगों से सतर्क रहना होगा, जो देश तोड़ने वालों को अपना आदर्श मानते हैं।

Facebook Comments Box