आज की खबरें : समीर वानखेड़े को सताने लगा पुलिस का डर,भारत की करारी हार,दहेज लेने वालों की जाएगी नोकरी

Copy
  1. मेरे खिलाफ एक्शन न ले मुंबई पुलिस : वानखेड़े

आर्यन खान ड्रग्स केस में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हुआ। NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने अपने खिलाफ साजिश की आशंका जताई। मुंबई के पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर कहा- ‘मेरे खिलाफ गलत इरादों के साथ लगाए गए आरोपों पर कार्रवाई न करें।’ इस मामले से जुड़े एक गवाह ने एनसीबी और वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

sameer Vankhede

2. प्रधानमंत्री मोदी आज वाराणसी जाएंगे-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। इस दौरान पीएम पांच हजार 190 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 28 विकास परियोजनाएं का शिलान्यास करेंगे। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अयोध्या जाएंगे, कल रामलला का दर्शन करेंगे।

3. शाह ने महबूबा, अब्दुल्ला पर साधा निशाना-

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन कहा- सरकार ऐसा माहौल बनाना चाहती है कि एक भी शख्स की जान न जाए। शाह ने कांग्रेस, महबूबा मुफ्ती और फारुक अब्दुल्ला पर भी निशाना साधा। कहा- तीन परिवारों के शासनकाल के 70 साल में इतना विकास नहीं हुआ होगा, जितना एक ही दिन में 15 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा से हो गया।

4. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की करारी हार-

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस हार से भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 29 वर्षों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया। भारत ने 20 ओवर्स में सात विकेट पर 151 रन बनाए। पाकिस्तान ने 18वें ओवर में बिना किसी नुकसान के 152 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज की।

5. NEET PG काउंसलिंग शेड्यूल जारी-
मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने NEET PG काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया। पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन मोड में 25 अक्टूबर से शुरू होगा। पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट 3 नवंबर को अनाउंस किया जाएगा।

6. आज दाखिल कर दें GST रिटर्न-

आज सितंबर तिमाही का जीसएटी रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख है। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड ने दी जानकारी। जुलाई से सितंबर तिमाही के जीएसटी रिटर्न के लिए आज ‘फॉर्म आईटीसी-4’ जमा कर देना होगा।

7. आज शेयर बाजार मे होगा उतार चढ़ाओ –

हरे निशान में खुले एशियाई बाजार। यूरोपीय मार्केट्स में भी तेजी का रुख। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए थे सेंसेक्स और निफ्टी।

8. इतिहास में आज का दिन-

1296 में संत ज्ञानेश्वर ने समाधि ली। 1881 में स्पेन के महान चित्रकार पाब्लो पिकासो का जन्म।1947 में कश्मीर के महाराजा हरि सिंह ने पाकिस्तानी हमले के बाद भारत सरकार से मदद की अपील की। 1980 में उर्दू के मशहूर शायर साहिर लुधियानवी का निधन।

9. मौसम समाचार-

उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड। वहीं, अगले 24 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

  1. योगी सरकार का बड़ा फैसला, उत्तर प्रदेश मे दहेज़ लेने वालो की जाएगी नौकरी -उत्तर प्रदेश मे योगी सरकार ने नया नियम निकला है. यहां अब सरकारी नौकरी वाले दहेज़ लिए तो उनकी नौकरी चली जाएगी.
Facebook Comments Box