आज की खबरें – Congress नेता का बड़ा बयान, Mughals ने धर्म- प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती-, गोरखपुर में तेजस्वी सूर्या की रथयात्रा

1.Congress नेता Mani Shankar Aiyar’ का नया सियासी राग- Mughals ने धर्म के नाम पर अत्याचार नहीं किया, उन्हें हम अपना मानते हैं’…

Congress नेता मणिशंकर अय्यर ने अब एक नया ही सियासी राग मुगल और मुसलमानों को लेकर छेड़ दिया है। बकौल अय्यर मुगलों ने कभी धर्म के नाम पर अत्याचार नहीं किया। अय्यर ने अपने बयान में कहा, हम (कांग्रेस) अकबर को अपना मानते हैं”। हम अकबर को अपना समझते हैं इसलिए कभी उनके नाम की सड़क को बदल कर महाराणा प्रताप के नाम पर रखने की बात नहीं की। भारत वाहिद मुल्क जहां मुसलमान आए लेकिन भारत मुस्लिम देश नहीं बना जबकि अगल बगल नजर दौड़ाएं तो सारे मुसलमान देश हैं। इसके अलावा भी उन्होंने जमकर बीजेपी पर भी निशाना साधा और जिन्ना की भी तारीफ की।

मणिशंकर अय्यर

2.सुप्रीम कोर्ट की प्रदूषण पर सख्ती के बाद एक्शन में आया केंद्र, पर्यावरण मंत्रियों की आज होगी इमरजेंसी बैठक

केंद्र सरकार ने आज कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट की बैठक बुलाई है जो आज सुबह 10 बजे पर्यावरण मंत्रालय में होगी। मालूम हो की कमीशन के चेयरमैन एमएम कुट्टी और पर्यावरण सचिव आरपी गुप्ता की मौजूदगी में ये बैठक होनी है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के पर्यावरण मंत्रालय से जुड़े अधिकारी भी शामिल रहेंगे।

3.गोरखपुर में तेजस्वी सूर्या का अखिलेश की पिछली सरकार बड़ा बयान- ‘वो मियाओं की सरकार थी’,

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनावी पारा जैसे-जैसे चटख हो रहा है वैसे-वैसे नेताओं के जुबानी हमले भी तेज हो रहे हैं। वे एक-दूसरे पर तीखा हमला बोल रहे हैं। गोरखपुर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष एवं दक्षिणी बेंगलुरू से भाजपा सांसद तेजस्वी ने समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव की पूर्व सरकार को लेकर विवादित बयान दिया। सूर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा की जो पूर्व सरकार थी वह ‘मियाओं की सरकार थी।’ उन्होंने अखिलेश यादव को जनाब कहकर भी संबोधित किया। ।

तेजस्वी सूर्या

4.Purvanchal Expressway: सपा की रथयात्रा को इजाजत नहीं, उद्घाटन से पहले सियासत

गाजीपुर जिला प्रशासन से कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए रथयात्रा की इजाजत नहीं दी। बता दें कि समाजवादी पार्टी की तरफ से यह बयान जारी किया गया था कि जिस दिन पीएम एक्सप्रेस वे को औपचारिक तौर पर उद्घाटन करेंगे उसी दिन समाजवादी पार्टी सांकेतिक उद्घाटन करेगी। समाजवाजी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हमेशा यह सवाल करते रहे हैं कि बीजेपी की सरकार ने आखिर किया ही क्या। जो कुछ उनकी सरकार ने किया उसके श्रेय को लेने की कोशिश की गई। बीजेपी सिर्फ फीता काटने में भरोसा करती है।

5.COVID Travel Guidelines: पूरी तरह वैक्सीनेट यात्री को नहीं होना होगा क्वारंटीन, इस देश ने जारी किए नए यात्रा दिशानिर्देश

कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन ने देश में आने वाले पूरी तरह से वैक्सीनेट विदेशी यात्रियों के लिए क्वारंटीव-फ्री यात्रा की घोषणा की है।

6.पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हरक्यूलिस से उतरेंगे PM मोदी, आज UP को देंगे बड़ी सौगात

उत्तर प्रदेश को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सौगात उत्तर प्रदेश को देंगे। पीएम मोदी C-130J हरक्यूलिस से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आज दोपहर को लैंड करेंगे। इसके बाद पीएम 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। ये योगी सरकार का मेगा प्रोजेक्ट है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गाजीपुर से दिल्ली तक आप महज 10 घंटे में ही पहुंच जाएंगे तो वहीं इससे पहले सिर्फ लखनऊ से गाजीपुर जाने के लिए करीब 8 घंटे लगते थे।

7.Patralekhaa Wedding Saree: Patralekhaa के लाल दुपट्टे में बंगाली में लिखा था ये मैसेज, Rajkummar Rao ने फोटो शेयर कर लिखा- ”तुम्हारा पति बनना सबसे बड़ी खुशी”

राजकुमार राव ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटरहॉफ के साथ एक रोमांटिक तस्वीर शेयर की है। लेकिन इस तस्वीर में जो सबसे ज्यादा सुर्खियों में है, वो है पत्रलेखा का दुपट्टा। पत्रलेखा के दुपट्टे की बात करें तो इसमे बॉर्डर में खास तरह का मैसेज लिखा है, जो बंगाली में है। इसमें लिखा है- ”प्यार से भरा मेरा मन सिर्फ तुमको समर्पित”।

rajkumar rav

8.हार्दिक पांड्या ने मुंबई एयरपोर्ट पर 5 करोड़ की घड़ियां जब्त किए जाने को लेकर दिया ये बयान

टी20 विश्व कप 2021 में निराशजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट आई है। पांड्या भी रविवार देर रात को टीम के साथ वापस आ गए। हालांकि, हार्दिक दुबई से मुंबई पहुंचने पर मुश्किल में घिर गए। कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट पर पंड्या की दो घड़ियों जब्त कर लीं। घड़ियों की कीमत पहले 5 करोड़ रुपए बताई गई थी। लेकिन मंगलवार को हार्दिक ने बयान जारी कर बताया कि घड़ियों की कीमत 5 नहीं बल्कि करीब 1.5 करोड़ रुपए

hardik pandya
Facebook Comments Box