आज की खबरें : धमकियों से नाराज अनुष्का शर्मा, रोहित शर्मा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड,वर्ल्ड कप में मिली भारत को पहली जीत…..

Copy

रोहित शर्मा ने कायम रखा दीपावाली से पहले बनाया अनोखा रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा था। इसकी वजह से टीम इंडिया को लगातार दो मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय टीम खराब शुरुआत के बाद दोनों ही मैचों में बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई और दोनों मैचों में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इन दोनों हार का असर भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं पर पड़ा है जो अब दूसरी टीमों के साथ-साथ अंक और नेट रन रेट के गणितीय समीकरण में उलझ गई है।

2.केंद्र सरकार ने घटाई एक्साइज ड्यूटी, अब राज्य कम कर रहे वैट-

केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले एक्साइज ड्यूटी घटाकर पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों से राहत दी है। केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: 5 रुपए और 10 रुपए की कटौती की। इस फैसले के बाद वित्त मंत्रालय ने राज्यों से पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का भी आग्रह किया। इसका असर हुआ और कुछ राज्यों में वैट में कमी की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि यूपी में डीजल और पेट्रोल के दाम 12-12 रुपए प्रति लीटर कम होंगे। गुजरात में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 7 रुपए प्रति लीटर की कमी की जाएगी।

Diesel petrol

3.तमाम आलोचनाओं के बाद मिली टीम इंडिया को मिली पहली जीत-

टीम इंडिया ने आखिरकार आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। भारतीय टीम ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले दो मैचों में मिली हार के बाद बुधवार रात अबु धाबी में अफगानिस्तान की टीम को करारी शिकस्त देते हुए लय में वापसी की।

4.सैनिकों के साथ दीपावली मनाएंगे पीएम मोदी, जम्मू-कश्मीर में जवानों के साथ बांटेंगे खुशियां-

PM Modi आज सैनिकों के साथ दीपावली का त्योहार मनाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे और जवानों के साथ खुशियां बांटेंगे.

5.Pegasus News: अमेरिका ने पेगासस पर कसा शिकंजा, निर्माता कंपनी एनएसओ को किया ब्लैकलिस्ट

Pegasus Issue: इजरायल के एनएसओ ग्रुप के जासूसी करने के आरोपों में घिरने के बाद अमेरिका ने उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया है. इसके साथ अमेरिका ने तीन अन्य कंपनियों को भी ब्लैकलिस्ट किया है.

  1. Mumbai Police के लिए रखी गई Sooryavanshi की स्पेशल स्क्रीनिंग, खूब लगीं सीटियां

Sooryavanshi Screening: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी 5 नवंबर को वर्ल्डवाइल्ड रिलीज होने जा रही है. इससे पहले मुंबई पुलिस के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी.

7.Vicky Kaushal ने इंस्टा पर फैमली फोटो की शेयर, लिखा- कौशल हाउसहोल्ड के लिए स्पेशल दिन

Vicky Kaushal Latest Photo: विक्की कौशल ने सोशल मीडिया पर फैमली के साथ फोटो शेयर की है. एक्टर ने मां वीणा कौशल और पिता शाम कौशल के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की है.

8.T20 WC: अंपायर Michael Gough को बायो बबल के उल्लंघन की मिली ‘सजा’, टी20 वर्ल्ड कप में नहीं कर पाएंगे अंपायरिंग

T20 WC: ICC ने बायो बबल के कथित उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर इंग्लैंड के अंपायर माइकल गॉ को सजा सुनाई है. ICC ने माइकल गॉ पर पुरुषों के टी-20 विश्व कप के दौरान सभी मैचों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

9.Muhurat Trading 2021 Tips: इस साल भी बाजार में जारी रहेगी तेजी, ये स्टॉक्स निवेशकों को बनाएंगे मालामाल! आप भी लिस्ट में कर लें शामिल

Samvat 2078: मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो बाजार में आगे भी तेजी का दौर जारी रह सकता है. संवत 2077 की समाप्ति के बाद भी बाजार में बुल रन जारी रह सकता है.

  1. बेटी को मिली धमकियों से काफ़ी दुखी है अनुष्का शर्मा, महिला आयोग मे की शिकायत
Facebook Comments Box