आज की ताजा खबर : महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के छह और नए मामले सामने आए,UP में सीएम योगी की ललकार,यूपी आगरा शहर के घटिया आजम खान रोड…

Copy

1.महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के छह और नए मामले सामने आए, ब्रिटेन से हाल में गुजरात लौटे 45 वर्षीय एक अनिवासी भारतीय और एक किशोर के भी कोरोना वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित पाये जाने के बाद भारत में इसके कुल मामले बढ़कर रविवार को 151 हो गए।

2.कोलकाता नगर निगम के चुनाव में कथित धांधली के विरोध में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी धरने पर बैठे हैं। नेता दोबारा मतदान की मांग कर रहे हैं।

3.कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिंद्धू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नौकरियों पर बहस करने की चुनौती दी है।

Navjot Sidhu: 'Born Congressman' who stumped party with shock resignation-  The New Indian Express
navjot singh sidhu

4.जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस आज परिसीमन आयोग से मिलेगा।

5.पनामा पेपर्स लीक मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कर चोरी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ऐश्वर्या राय को तलब किया है। सूत्रों का कहना है कि ऐश्वर्या को दिल्ली में ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

6.यूपी आगरा शहर के घटिया आजम खान रोड को अब अशोक सिंघल मार्ग के नाम से जाना जाएगा। रविवार को औपचारिक रूप से इस सड़क मार्ग का नाम बदलकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता अशोक सिंहल के नाम पर कर दिया गया।

घटिया आजम खान' रोड का बदला गया नाम, अब अशोक सिंघल मार्ग होंगी नई पहचान,  जानें कैसे पड़ा था नाम | Changed name of 'Shoddy Azam Khan' road, now Ashok  Singhal Marg
ghatiya aajam khan road

7.जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सीटों के पुर्ननिर्धारण के लिए परिसीमन आयोग ने आज दिल्ली में अपने सहयोगी सदस्यों की एक बैठक बुलाई है। आयोग के पांच सहयोगी सदस्य हैं जो जम्मू-कश्मीर से पांच लोकसभा सांसद हैं।

8.कर्नाटक में एक बार फिर से सीएम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं कि कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने अपने इलाके में इसके संकेत दिए हैं।

9.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बीते पौने पांच वर्षों में एक नए उत्तर प्रदेश का निर्माण हुआ है। यह नया यूपी एक ओर जहां अपने आस्था के मानबिन्दुओं का निर्माण कराएगा, वहीं अपराधी-माफियाओं पर बुलडोजर भी चलाएगा।

सीएम योगी ने ब्रज क्षेत्र से की जनविश्वास यात्रा की शुरुआत, कहा माफिया पर  चलेंगे बुलडोजर
yogi

10.UP में सीएम योगी की ललकार- यह नया यूपी है, अपने धाम भी बनाएगा, माफिया पर बुलडोजर भी चलाएगा

Facebook Comments Box