आज की खबरें : कांग्रेस के नहीं अब अमरिंदर सिंह, इस दीवाली भी खान रिलीज, वानखेड़े की प्राइवेट आर्मी।

Copy
  1. गरीब मुल्कों के लिए कोरोना वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने परG-20 से जुड़े देश राजी हुए। तापमान में डेढ़ डिग्री सेल्सियस की कमी लाने पर भी सहमति बनी। G-20 समिट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन समेत कई वैश्विक नेता मौजूद थे।

2. पोप फ्रांसिस ने भारत की तारीफ की-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इटली में ईसाइयों के सबसे बड़े धर्म-गुरु पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। पोप ने कोरोना संक्रमण के दौरान दूसरे देशों की मदद करने पर भारत की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने पोप को भारत आने का न्योता दिया। विदेश सचिव हर्षवर्धन शृंगला के मुताबिक- पोप ने न्योता स्वीकार कर लिया है, वह जल्द भारत आएंगे।

3. ‘वानखेड़े ने प्राइवेट आर्मी बनाकर आतंक मचाया’-

NCP नेता नवाब मलिक और NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के बीच तनातनी बरकरार। मलिक ने कहा- वह साबित कर देंगे कि वानखेड़े ने सरकारी कर्मचारियों की जगह एक प्राइवेट आर्मी बनाकर बॉलिवुड में आतंक पैदा किया। उधर- वानखेड़े ने अपने खिलाफ हो रही बयानबाजी की अनुसूचित जाति के आयोग से शिकायत की।

Nabab malik

4. शाह का कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप-

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मिशन-2022 को लेकर आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया। शाह ने कहा- उत्तराखंड में कांग्रेस के मुख्यमंत्री हरीश रावत के कार्यकाल में शुक्रवार को नमाज के लिए छुट्टी दी जाती थी और हाइवे नमाज पढ़ने के लिए खाली करा लिए जाते थे।

5. कांग्रेस में नहीं रहेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह-

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेताओं के साथ किसी बातचीत से इनकार किया। उन्होंने सोनिया गांधी के सपोर्ट के लिए उनका धन्यवाद करते हुए कहा- मैं अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कांग्रेसी नेताओं ने कैप्टन को मनाने के लिए उनसे बातचीत की।

6. कुछ फोन पर काम करना बंद करेगा अब वट्सऐप-

वट्सऐप 1 नवंबर से कुछ आईफोन और एंड्रॉयड फोन्स पर काम करना बंद कर देगा। सोशल मेसेजिंग ऐप के मुताबिक- अगले महीने से वट्सऐप एंड्रॉयड 4.0 आइसक्रीम सैंडविच, iOS 9, और काईओएस 2.5 को सपोर्ट नहीं करेगा।

7. पेंशनर के लिए नई सुविधा शरू करेगा SBI-

SBI 1 नवबंर से पेंशनर के लिए नई सुविधा शरू करेगा। इसके तहत पेंशनर वीडियो कॉल से घर बैठे लाइफ सर्टिफिकेट सबमिट कर सकेंगे। इस सर्टिफिकेट को पेंशन जारी रखने के लिए हर साल बैंक में जमा करना होता है।

8. इतिहास में आज का दिन-

1875 में देश के पहले उप-प्रधानमंत्री वल्लभभाई पटेल का जन्म। 1966 में भारतीय तैराक मिहिर सेन ने पनामा नहर को तैरकर पार किया। 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या की।

9. मौसम समाचार-

मौसम विभाग ने केरल में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया। अगले 4 दिनों के दौरान कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान। वहीं, उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ा।

10. इस दिवाली भी खान रिलीज हुआ है’ आर्यन खान की रिहाई पर रामगोपाल वर्मा ने कसा तंज

प्रोड्यूसर-डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा ने हमेशा की तरह अपने अलग अंदाज में अपनी बेबाक राय सामने रखी है। रामगोपाल वर्मा ने ट्विटर पर ट्वीट कर आर्यन खान की जमानत पर तंज कसा है। उनके द्वारा किया गया ट्वीट काफी मजेदार है। बता दें कि रामगोपाल वर्मा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे विवादित हस्तियों में जाने जाते हैं। इसके साथ ही उनके बयान अक्सर विवादों का शिकार होते हैं। रामगोपाल का यह ट्वीट तंज के साथ-साथ हास्यपद भी है। रामगोपाल वर्मा ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है कि ‘बॉलीवुड में दिवाली खान्स की फिल्मों के लिए रिजर्व होता है। इस दिवाली पर भी खान रिलीज हुआ है।’

Facebook Comments Box