आज की खबरे : सोने की कीमतों में बड़ी उछाल, अयोध्या कैंट’ होगा फैजाबाद रेलवे स्टेशन

Copy

1.UP Elections 2022: लखनऊ की फ्लाइट में प्रियंका गांधी ने अखिलेश यादव से “धन्यवाद” कहा! सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी से कहा कि “वे अच्छा काम कर रही हैं”.

2.North Korea News: भुखमरी की कगार पर पहुंचा उत्तर कोरिया, आत्महत्या करने को मजबूर हुए लोग- UN रिपोर्ट

North Korea News: उत्तर कोरिया आज गंभीर भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है और इसकी वजह से लोग आत्महत्या करने को मजबूर हो गए हैं. ये दावा संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में किया गया है.

3.IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान को ‘डर’, टीम इंडिया का यह गेंदबाज बरपा सकता है ‘कहर’

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने टी20 विश्वकप के अभियान की शुरुआत करेगी.आज बुमराह अपना कहर बरपा सकते है.

4.Gold Price Hike : सोने की कीमतों में आ सकती है बड़ी उछाल, 80,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जा सकती है कीमतें

जानकारों के मुताबिक सोने का भाव 1800 डॉलर प्रति आउंस से बढ़कर 3,000 डॉलर प्रति आउंस को छू सकता है. बढ़ती महंगाई के चलते बढ़ सकते हैं सोने के दाम.

Gold

5.सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा 5 अगस्त 2019, बोले अमित शाह

जम्मू-कश्मीर के तीन दिनों के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को श्रीनगर में कहा कि 5 अगस्त, 2019 की तारीख को सुनहरे अक्षर में लिखा जाएगा. यह आतंकवाद, भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार का अंत था

6.सरकार को मान लेनी चाहिए किसानों की मांग: वरुण गांधी

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा, ”सरकार को किसानों की मांग माननी चाहिए. मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है, लेकिन ऐसे नेता हैं जो पुलिस, खनन से पैसा लेते हैं. मैंने अपने सांसद पद का वेतन, सरकारी घर नहीं लिया. जनता ने मुझे खुद को ऊपर उठाने के लिए नहीं बल्कि जनता और उनके मुद्दे के उत्थान की शक्ति दी है.”

7.पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बोले विराट- मैच पर फोकस करने का वक्त

भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्वकप में अपने अभियान का आगाज आज चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच के लिए टीम पूरी तरह तैयार है. हमारा पूरा फोकस मैच जीतने पर है. उन्होंने हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर अटकलें खारिज करते हुए कहा कि वे पूरी तरह फिट हैं और गेंदबाजी के लिए भी पूरी तरह तैयार हैं.

8.यूपी: ‘अयोध्या कैंट’ होगा फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम

उत्तर प्रदेश में नाम परिवर्तन की कड़ी में एक और नाम जुड़ जाएगा. यूपी सरकार ने अब फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का ऐलान कर दिया है. यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का निर्णय लिया है. फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नया नाम अयोध्या कैंट रखा जाएगा.

  1. अपने पति के लम्बी उमर के लिए पुरे देश मे महिलाये रखेंगी आज करवा चौथ का व्रत

10.यूपी चुनाव के लिए भगवान राम की शरण लेंगे केजरीवाल, 26 अक्टूबर को अयोध्या में करेंगे दर्शन और पूजा-आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अलावा गोवा, गुजरात, उत्तराखंड और पंजाब में भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इन सभी राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है.ऐसे में केजरीवाल की पार्टी के चुनाव लड़ने से बीजेपी को सीधा फायदा होता दिख रहा है.

11.कब से होंगे अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन? ‘जब वी मेट’ में नृपेंद्र मिश्रा ने दिया जवाब

नृपेंद्र मिश्रा ने कहा, ”दिसंबर, 2023 तक श्रद्धालुओं को मंदिर का दर्शन करने का अवसर मिल सकेगा. मंदिर का निर्माण उसी के अनुसार चल रहा है

12.बिहार उपचुनाव में पप्पू यादव का कांग्रेस को समर्थन

बिहार में 30 अक्टूबर को दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है. कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर कांग्रेस ने अतिरेक कुमार और राजेश मिश्रा को क्रमशः उम्मीदवार उतारे हैं और पप्पू यादव ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी ना केवल कांग्रेस का समर्थन करेगी बल्कि वह खुद भी कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए मैदान में उतारकर प्रचार करेंगे.

13.PhonePe यूजर्स को झटका! मोबाइल रिचार्ज पर देना होगा इतना पैसा

PhonePe ने 50 रुपये से ज्यादा के मोबाइल रिचार्ज के लिए हर ट्रांजैक्शन पर 1 रुपये से 2 रुपये के बीच प्रोसेसिंग फीस लेना शुरू कर दिया है. जबकि, GooglePay, Paytm और Amazon जैसे बाकी कंपीटिटर्स ने फ्री सर्विस देना जारी रखा है.

14.इंडिया पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच का इंतज़ार फैन को बेसब्री से इंतज़ार है. सट्टेबाजी मे कोई भी पाकिस्तान पर दाव नहीं लगाना चाहता.

Facebook Comments Box