Birthday: वेश्यावृति में धकेले जाने के बाद इस हीरोइन को हुआ था AIDS, आखिरी समय में शरीर पर रेंगने लगे थे कीड़े

Copy

कहते हैं इंसान की किस्मत कभी भी बदल सकती है. कभी किस्मत इंसान को राजा बना देती है तो कभी-कभी उसे काफी नीचे तक गिरा देती है. ऐसे ही कहानी है निशा नूर की. 80 के दशक में साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में निशा नूर का बहुत ज्यादा नाम था. निशा नूर के कई सारे फैंस भी थे जो उन पर जान छिड़कने थे.

कमल हासन जैसे कई स्टार्स के साथ निशा ने काम किया। आज 18 सितंबर को निशा नूर का बर्थ एनिवर्सरी है. निशा नूर का फिल्मी कैरियर तो बहुत अच्छा रहा लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया उनका जिंदगी नर्क के जैसा ही बन गया. निशा का जन्म साल 1962 को तंबरम में हुआ था। निशा नूर अगर आज जिंदा होती तो अपना 59 वा जन्मदिन आज मना रही होती.

दर्दनाक हालत में हुई थी मौत– साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस भले ही दुनिया को अलविदा कह दी है लेकिन उनके जिंदगी से जुड़ी कहानी सुनने के बाद आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे. 2007 में निशा नूर को एक दरगाह के पास पाया गया उस समय उनके शरीर पर कीड़े रेंग रहे थे चीटियां चल रही थी और कोई उनकी सुध लेने वाला वहा नहीं था.

Birthday: वेश्यावृति में धकेले जाने के बाद इस हीरोइन को हुआ था Aids, आखिरी  समय में शरीर पर रेंगने लगे थे कीड़े - Entertainment News: Amar Ujala
nisha noor

फिल्मों में काफी ज्यादा शोहरत हासिल करने के बाद भी निशा नूर की निजी जिंदगी काफी ज्यादा दुख से भरी रही.दरगाह के बाहर जब निशा मिलीं तो पहली बार में तो कोई उन्हें पहचान ही नहीं पाया। अस्पताल लाने पर पता चला कि निशा को एड्स है और इसके चलते उनकी हालत और खराब होती चली गई…और फिर साल 2007 में निशा नूर ने इस दुनिया से चली गईं।

निशा नूर ने कई हिट फिल्मों में काम किया जिसमें 1981 की फिल्म ‘टिक! टिक! टिक!’, 1990 में फिल्म ‘अय्यर द ग्रेट’, 1986 की फिल्म ‘कल्याणा अगातिगल’ शामिल रहीं। ये वो फिल्में थीं जिसने टिकट खिड़की पर भी कमाल का प्रदर्शन किया था। निशा एक्टिंग तो बढ़िया करती ही थीं, वो बेहद सुंदर भी थीं। लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते थे। लेकिन कौन जानता था एक समय में इतनी हिट रहीं निशा का आखिरी वक्त इतना दर्दभरा होगा।

निशा ग्लैमर की दुनिया में ज्यादा दिनों तक नहीं रहीं। रातों रात मिली लोकप्रियता जब कम होने लगी तो उन्हें काम मिलना बंद हो गया। इस वजह से उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी। पैसों की दिक्कत के चलते निशा अचानक कही गायब हो गईं, खबरें ये तक आईं कि किसी ने उन्हें वेश्यावृत्ति के दलदल के धकेल दिया था। कहा तो ये भी जाता है कि यहीं से निशा को एड्स जैसी जानलेवा बीमारी हुई।

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इंडस्ट्री में उनका काफी शोषण किया गया था। और जब वह दुनिया के सामने आईं तो किसी ने उन्हें पहचाना तक नहीं। आखिरकार 2007 में कुछ दिन अस्पताल में रहने के बाद उनकी मौत हो गई। आज भी फैंस निशा की फिल्में देखकर उन्हें याद करते हैं।

Facebook Comments Box