Royal Enfield पैसों कि बारिश कर रही ये बाइक बुलेट से ज्यादा है डिमांड

लोगों में Royal Enfield को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. भले ही यह बाजार में सबसे पीछे है। पेट्रोल महंगा है इसलिए ज्यादातर लोग माइलेज वाली बाइक खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन इन सबके बीच Royal Enfield तो एक है और एक ही रहेगी

Royal Enfield
Royal Enfield पैसों कि बारिश कर रही ये बाइक

त्योहारी सीजन में Royal Enfield की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। अक्टूबर महीने में इसकी कुल 82,235 यूनिट्स की बिक्री हुई। Royal Enfield की बिक्री पिछले साल अक्टूबर के मुकाबले इस साल लगभग दोगुनी हो गई है। पिछले साल अक्टूबर में कुल 44,133 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

Royal – Enfield Hunter 350 Looks & Design Play Now 👇

दरअसल, Royal Enfield का 350cc सेगमेंट साल-दर-साल 100% बढ़ा है। वहीं, कुल सालाना ग्रोथ 86.33 फीसदी रही। हालांकि, महीने-दर-महीने आधार पर बिक्री केवल 0.17% बढ़ी। घरेलू बाजार में बिक्री 88.44 फीसदी बढ़ी। सितंबर-2022 में कंपनी ने कुल 82,235 यूनिट्स की बिक्री की।

Royal Enfield हंटर दो वेरिएंट- रेट्रो और मेट्रो में आता है, जिसकी कीमत क्रमश: 1.50 लाख रुपये और 1.64 लाख रुपये है। इसे एकदम नए जे-प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें 349cc का इंजन है, जो 6,100rpm पर 20.2bhp और 4,000rpm पर 27Nm जेनरेट करता है।

इसके मेट्रो वेरिएंट में 270mm का रियर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS मिलता है। वहीं, रेट्रो वेरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक और सिंगल-चैनल ABS मिलता है। निचले रेट्रो वेरिएंट में ट्यूबलर ग्रैब रेल और हैलोजन टेललैंप के साथ एक बेसिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। मेट्रो ट्रिम थोड़े अलग इंस्ट्रूमेंट्स, स्लीक और स्टाइलिश रियर ग्रैब रेल्स और एलईडी टेललैंप्स से लैस है।

भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करते हुए, रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में पुष्टि की कि वह 8 नवंबर को नया आरई सुपर उल्का 650cc क्रूजर लॉन्च करेगी। डेब्यू इटली के मिलान में 2022 EICMA में होगा। बाइक अपने प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन को RE 650cc ट्विन्स के साथ साझा करेगी। यह फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ 648cc, पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन के साथ आएगा। Royal Enfield Super Meteor 650 में राउंड हेडलैम्प्स, बड़ी विंडशील्ड, क्रोमेड क्रैश गार्ड, अलॉय व्हील्स और ट्विन पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ रेट्रो-स्टाइल डिज़ाइन लैंग्वेज मिलेगी।