Politics

मोदी सरकार द्वारा लिया गया ये बड़ा फैसला,6 अप्रैल से हो सकता है लागू

Advertisement

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए दिनों बड़े बड़े फैसले ले रहे हैं. जिससे देशवासियों को राहत मिल सके और इस वायरस के खतरे से उन्हें निजात मिल सके। इस खतरे को फैलने से रोकने के लिए मोदी ने पिछले दिनों 21 दिनों के लिए लॉक डाउन का आदेश दिया था. वही फिर से उन्होंने 5 अप्रैल को भी एक नया आदेश देशवासियों को दिया है कि सभी लोग अपने दरवाजे या बालकनी पर खड़े होकर टोर्च, मोमबत्ती या दिया जलाकर एकजुटता दिखाएं।

मोदी ने लोगों से अपील किया है कि आप लोग एकजुट होकर मेरा साथ दीजिए और इस वायरस जैसी गंभीर महामारी को दूर करने में सहयोगी दीजिए। प्रधानमंत्री कभी मुख्यमंत्री तो कभी प्रशासनिक अधिकारी लोगों से यह अपील करते नजर आते हैं कि वह अपने घरों में ही बंद रहे, लेकिन फिर भी देश की जनता नहीं मानती है।

मोदी सरकार अब बहुत जल्द एक बड़ा फैसला ले सकती है जो 6 अप्रैल से लागू हो सकता है तो क्या है उनका यह बड़ा फैसला मैं आपको बताती हूं। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग और दूर दराज फसे मजदूर के लिए मोदी सरकार ने उन्हें रोजाना मुफ्त भोजन हजार रुपए और कई तरह की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की,लेकिन अब सरकार ने इसी मुहिम में एक और बड़ा फैसला ले लिया है।

मोदी सरकार ने घोषणा की है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में किसानों को राहत देने के लिए ₹2000 की किस्त दी जाएगी। सरकार इससे पहले 1.5 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज का ऐलान भी किया है।

राहत पैकेज के इन पैसों का इस्तेमाल 10 करोड़ जनता के अकाउंट में पैसे सीधे ट्रांसफर करने और लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित कारोबार की मदद करने के लिए किया जा सकता है।
कोरोना वायरस के संकट से मुकाबले के लिए यह दुनिया का सबसे महत्वाकांक्षी प्रयास है

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top