खेल

शरीर फिट रहे इसलिए कोहली नहीं खाते-पीते ये 3 चीजें, नंबर तीन छोड़ना था सबसे मुश्किल काम

Advertisement

फिटनेस के लिए अपनी एक शैली बनाना और उसे लगातार फॉलो करना यह आपको शारीरिक रूप से काफी अच्छे परिणाम देता है, जिस वजह से आप पूरी तरह से फिट रह पाते हैं।

इन्हीं लोगों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का भी नाम आता है। जिन्हे विश्व क्रिकेट के सबसे ज्यादा फिट खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, जो अपनी फिटनेस के लिए हर रोज ढेरों मेहनत करते हैं। अपने आपको पूरी तरह से फिट रखने के लिए कोहली यह तीन बड़ी चीजें बिल्कुल नहीं खाते हैं।

1. कोल्ड ड्रिंक

कोल्ड ड्रिंक से खुद को कोसों दूर रखने वाले कोहली के फिट रहने की सबसे बड़ी वजह यह भी है कि वह कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं करते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने एक बड़ी कोल्ड ड्रिंक कंपनी की डील सिर्फ इसलिए ठुकरा दी थी क्योंकि वे जब खुद इसे नहीं पीते हैं तो औरों को उसे पीने के लिए क्यों कहे।

यह भी पढ़ें-  Mayank Agarwal says that team is still very positive as we played well | IPL 2020: KXIP की हार के बाद मयंक अग्रवाल का बड़ा खुलासा, बताया ड्रेसिंग रूम का माहौल

2. मीठी और मसालेदार चीजें

हमेशा खुद को तेज मीठी और मसाले वाली चीजों से बचाकर कोहली खुद को फिट रखते हैं। कोहली को वर्क आउट करना बेहद पसंद है। वह खाने में हमेशा संतुलित भोजन लेना पसंद करते हैं।

3. मांसाहारी खाने का त्याग

मांसाहारी भोजन किसे पसंद नहीं होता….. पर कोहली ने इसका त्याग करके अपनी फिटनेस को महत्व दिया है। ऐसा उन्होंने अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए किया है क्योंकि मांसाहारी खाने से अधिक कैलोरी मिलती है। इसलिए कोहली का मानना है कि शाकाहारी भोजन से उनके फिटनेस में ढेरों सुधार हुआ है।

Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: शरीर फिट रहे इसलिए कोहली नहीं खाते-पीते ये 3 चीजें, नंबर तीन छोड़ना था सबसे मुश्किल काम – OMG The Biharnama

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top