विराट कोहली-ऋषभ पंत के लिए ये खिलाड़ी हैं बड़ा खतरा ! मैदान पर आते ही कांपते हैं गेंदबाज

विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर पूरी दुनिया में नाम कमाया है. अब दो मजबूत बल्लेबाज टीम इंडिया में उनकी जगह लेने को तैयार हैं.

दिल्ली : विराट कोहली और ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए कई मैच अपने दम पर जीते हैं, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों को बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से ब्रेक दिया है. टीम में उनकी जगह दो खतरनाक बल्लेबाज खेल रहे हैं, जो नंबर 3 और नंबर पांच के लिए बड़े दावेदार हो सकते हैं. ऐसे में ये खिलाड़ी कोहली-पंत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में।

कोहली की जगह उतरा यह बल्लेबाज

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट कोहली को बायो बबल ब्रेक दिया है। ऐसे में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया गया. अय्यर ने कप्तान रोहित शर्मा को बिल्कुल भी निराश नहीं किया और अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। उनमें गेंद को हिट करने की अद्भुत क्षमता है। अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 80 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बेहतरीन कप्तान भी हैं। जी हां अय्यर को हाल ही में केकेआर का कप्तान बनाया गया है। केकेआर की टीम ने मोटी रकम देकर उन्हें अपने साथ जोड़ लिया है। उन्होंने आईपीएल में 87 मैचों में 2375 रन बनाए हैं। अय्यर जब लय में होते हैं तो किसी भी गेंदबाजी क्रम को तोड़ सकते हैं। तीसरे नंबर पर उनके पास सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने की ताकत है। ऐसे में वह विराट कोहली के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

टीम में लौटी इस दमदार विकेटकीपर की वापसी

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में ऋषभ पंत की फॉर्म आती रहती है. फिलहाल उन्हें टीम से ब्रेक मिला है। श्रीलंका सीरीज बीसीसीआई (बीसीसीआई) ने आईपीएल के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम इंडिया में मौका दिया है। संजू लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में खेलने का मौका भी मिला, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। संजू बेहद आक्रामक पारी खेलने के लिए मशहूर हैं। यह नजारा हमने आईपीएल में देखा है। उनके घातक खेल को देखकर राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें रिटेन किया और उन्हें अपना कप्तान बनाया। संजू सैमसन की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उनकी चपलता मैदान पर देखते ही बनती है. क्रिकेट पंडितों का मानना ​​है कि अगर संजू सैमसन को मौका दिया जाए तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबी छलांग लगा सकते हैं।

टीम इंडिया की है दमदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम पूरी दुनिया में अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। टीम इंडिया ने देश और दुनिया को एक से बढ़कर एक ऐसे बल्लेबाज दिए हैं, जिनका लोहा सभी मानते हैं. सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव। अब श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन अपनी परंपरा को आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं। अय्यर और संजू में वह कला है कि ये दोनों दुनिया के किसी भी मैदान पर रन बना सकते हैं। ये दोनों दमदार बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग का अहम हिस्सा हैं.

सीरीज जीतने की कोशिश करेगी भारतीय टीम

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की नजर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने की होगी। इसके लिए भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी को ताकत दिखानी होगी। संजू सैमसन को बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। वहीं, भारतीय गेंदबाजों को बीच के ओवरों में अतिरिक्त रन देने से बचना होगा। पहले मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के क्षेत्ररक्षकों से काफी नाराज थे. टीम को अभी इस पर काम करने की जरूरत है।

माघ पूर्णिमा पर रवि पुष्‍य योग का दुर्लभ संयोग, इतने बजे तक कर लें काम फरवरी 2023 में खरीदें ये पॉपुलर 5G स्मार्टफोन Jio का सबसे तगड़ा 231 रुपये का प्लान पति से तलाक के बाद देवर ने बुझाई भाभी की प्यास सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी पठान
माघ पूर्णिमा पर रवि पुष्‍य योग का दुर्लभ संयोग, इतने बजे तक कर लें काम फरवरी 2023 में खरीदें ये पॉपुलर 5G स्मार्टफोन Jio का सबसे तगड़ा 231 रुपये का प्लान पति से तलाक के बाद देवर ने बुझाई भाभी की प्यास सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी पठान