युवक ने किन्नर के साथ सात फेरे लेकर, सच्चे प्यार के बने मिसाल,अब जल्द ही लेंगे बेसहारा बच्चे को गोद!

Copy

प्यार तो सभी करते है लेकिन प्यार को निभाता कोई कोई ही है. ऐसे सच्चे प्यार की हम आज आपको एक कहानी बताने वाले है. प्यार का यह मामला अयोध्या भरतकुंड का हैं। यहां शिव कुमार वर्मा नाम ने लड़की अंजलि सिंह के साथ शादी कर ली हैं। यह सादी एक खास शादी है, आइये हम आपको विस्तार से बताते है इसके बारे मे.

दुल्हा और दुल्हन प्रतापगढ़ के गांव शकलपुर के हैं। शिव कुमार एक सामान्य युवक हैं वहीं दूसरी ओर दुल्हन अंजलि किन्नर हैं। दोनों की पहली मुलाकात डढे साल पहले हुई थी। दोनों की शादी अब समाज के लिए एक मिसाल बन गयी हैं।

दोनों की मुलाकात धीरे धीरे कब प्यार में बदल गयी दोनों को पता ही नहीं लगा । दोनों ने एक दूसरे को जानने के बाद शादी करने का फैसला कर लिया पर परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे। इसके बाद दोनों ने अपने परिवार वालों को समझने के लिए काफी मेहनत की और दोनों परिवार वाले समझ गए। परिवार के राजी से दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली।

शादी में अंजलि का कन्यादान उनके बहन और बहनोई ने किया। शादी मे गांव के लोग भी मौजूद थे और उन्होंने इस नये जोड़ो को अपना आशीर्वाद दिया।

शिव ने नंदीग्राम मंदिर में अंजलि संग अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिये हैं। दोनों ने एक दूसरा का साथ जीवन भर निभाने का वादा किया इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि वह जल्द ही किसी बेसहारा बच्चे को गोद लेंगे.

अंजली और शिव ने साबित कर दिया की सच्चा प्यार कभी साथ नहीं छोड़ता.

Facebook Comments Box