मनोरंजन

श्रीदेवी बोनी कपूर को भाई मान कर बांधती थी राखी लेकिन बोनी ने कर दिया प्रेग्नेंट।

बरसों बाद आया दुनिया के सामने सच, बोनी कपूर को राखी बांधा करती थी श्रीदेवी...

Boni Kapoor

सालों पहले बॉलीवुड में सिर्फ पुरुष अभिनेता ही सुपर स्टार हुआ करते थे। वो भी एक दौर था जब अभिनेत्रियां महज साइड आर्टिस्ट की तरह ही होती थी। मगर 80-90 के दशक में बॉलवुड में जबरदस्त बदलाव आया कई नई आई अभिनेत्रियों ने सारे पुराने समीकरण बदल दिए। इसमें पहला नाम अभिनेत्री श्रीदेवी का है जिन्होंने इस भरम को तोड़ दिया।

उन्होंने अपने अभिनय और हुनर के दम पर बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल किया जिसे इससे पहले कोई और अभिनेत्री हासिल नहीं कर पाई थी। अपने दम पर दमदार अभिनय करियर बनाने वाली श्रीदेवी की निजी जिंदगी भी काफी सुर्खियों में रही। एक समय था जब उनके अफेयर के चर्चे उस समय के सुपस्टार मिथुन चक्रवर्ती के साथ चलते थे। फिर अचनाक आनन-फानन में उन्होंने बोनी कपूर से शादी रचा ली।

हालांकि शादी के पहले की एक यह भी एक सच्चाई है कि बोनी कपूर से शादी करने के पहले कभी श्रीदेवी उन्हें राखी बांधा करती थी। श्रीदेवी और उनके पति बोनी कपूर दोनो की आपस में ट्यूनिंग बड़ी ही कमाल की थी। दोनों चाहे अच्छा समय हो या बुरा समय हो हमेशा एक दूसरे के साथ ही खड़े मिलते। यही वजह है कि इन्हें बॉलीवुड में कई लोग आइडल कपल भी मानते हैं।

इसे भी पढ़ें  संजय दत्त आधी रात को नशे के हालात में श्रीदेवी के कमरे में घुस गए थे,उसके बाद श्रीदेवी चिलाती रही और संजय...

दरअसल जिस समय बोनी कपूर श्रीदेवी से मिले थे उस दौरान वे शादीशुदा थे। मगर बावजूद उसके वे पहले ही नज़र में श्रीदेवी के आगे अपना दिल हार गए थे। कहा जाता है कि श्रीदेवी का जादू उन पर इस तरह चल गया था कि मिस्टर इंडिया में अभिनेत्री को साइन करने के लिए उन्होंने एक हफ्ते तक अभिनेत्री के घर के चक्कर लगाए। सिर्फ इतना ही नहीं जितनी फीस तय हुई थी उससे 11 लाख रुपये ज़्यादा उन्हें बोनी कपूर ने वेतन के रूप में दिया था।

दरअसल 1984 का वो दौर जब इंडस्ट्री में श्रीदेवी और मिथुन के प्यार के चर्चे आम हो गए थे। 1985 में तो इस तरह की खबरें भी उठने लगी थी कि मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी ने गुपचुप ढंग से शादी कर ली। मगर कहा जाता है कि मिथुन की पत्नी गीता बाली को श्रीदेवी बिल्कुल पसंद नहीं थी। यही वजह है कि 1988 के आते-आते दोनों के रास्ते अलग हो गए।

उधर बोनी कपूर श्रीदेवी को ले कर काफी सीरियस हो चुके थे। इतना ही वे अभिनेत्री को पाने के लिए अपनी पहली पत्नी मोना को भी छोड़ने के लिए तैयार हो गए थे। आखिरकार बोनी कपूर ने वही किया। बोनी 1996 में अपनी पत्नी से अलग हो गए और श्रीदेवी से शादी कर ली। कहा जाता है कि जिस वक्त श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी की थी उस वक्त श्रीदेवी प्रेग्नेंट थी। अपनी शादी के कुछ महीनों बाद ही उन्होंने अपनी पहली बेटी को जन्म दिया था।

इसे भी पढ़ें  आमिर खान के साथ तीसरी शादी की खबरों के बीच पहली बार सामने आई फातिमा, खुल कर बताई रिश्ते की सच्चाई
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top