घर में घुसा बंदूकधारी, नहाया-खाया-शराब पी, फिर मालिक को चुकाए 15 हजार रुपये!

हथियारबंद चोर या लुटेरा घर में प्रवेश करता है और नुकसान पहुंचाने के बजाय मालिक को हर्जाना देता है। ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है, लेकिन ऐसा ही कुछ अमेरिका के न्यू मैक्सिको में हुआ. हां, यहां एक बंदूकधारी दूसरे के घर में घुसता है, फिर वहां नहाता है, खाता है, शराब ही नहीं पीता और 15 हजार रुपये छोड़ देता है. उनकी इस हरकत के पीछे एक बेहद दिलचस्प वजह है। आइए जानते हैं…

thief paid 15000 rupees
thief paid 15000 rupees

दरअसल, न्यू मैक्सिको के सांता फ़े में एक शख्स खिड़की तोड़कर एक घर में घुस गया। उनके हाथ में राइफल थी। वह घर में दाखिल हुआ तो परिजन बाहर गए हुए थे। लेकिन कई घंटे बाद लौटने तक वह वहीं था।

चोर ने जमींदार को चुकाया हर्जाना

अल्बुकर्क जर्नल ने मकान मालिक के हवाले से बताया कि एक बंदूकधारी एक खिड़की तोड़कर घर में घुसा था। वह घर पर रहा, खाना खाया, बीयर पी और सो गया। जब हम लौटे तो उसे घर में देखकर चौंक गए लेकिन उसने हमें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

मकान मालिक के मुताबिक, यह बंदूकधारी इतना शालीन था कि उसने पहले अपने इस कृत्य के लिए घरवालों से माफी मांगी और फिर शीशा तोड़ने पर हर्जाने के तौर पर 15 हजार रुपये (200 डॉलर) भी दिए. यह सब करने के बाद वह वापस चला गया। रास्ते में उसने घरवालों को बताया कि यह पैसा खिड़की की मरम्मत के लिए है, जिसे उसने आते समय तोड़ा था.

मकान मालिक का कहना है कि उस आदमी ने उन्हें बताया कि उसके माता-पिता को टेक्सास में किसी ने मार डाला था और वह उनसे दूर भाग रहा था। लेकिन इसी बीच उनकी कार खराब हो गई, जिसके चलते उन्हें घर में घुसना पड़ा.