ट्रेजडी किंग के बेड पर बिना कपड़े के लेटी थी लड़की, दिलीप कुमार को मजबूरन करना पड़ा यह काम

बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार माने जाने वाले दिलीप कुमार ने लगभग 5 दशक से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर लोगों को एंटरटेन किया है। बॉलीवुड के सुपरस्टार उन्हे यूं ही नहीं कहा जाता है बता दे उन्होंने इस पदवी को कमाया है। अपनी पहली और आखिरी दोनों फिल्म में सुपरस्टार दिलीप कुमार ने अपना 100 प्रतिशत दिया । यही वजह है कि बॉलीवुड का हर युवा अभिनेता उन्हे अपने प्रेरणा स्रोत के रूप में देखता है।

फिल्मों से दूर होने के बाद भी दिलीप कुमार अपने फैंस के करीब ही रहते हैं। किसी ना किसी कारण से वे सुर्खियों में आ ही जाते हैं । 2014 में वे लोगों के बीच अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द सब्‍सटेंस ऐंड द शेडो’ की वजह से आए थे। इस किताब में उन्होंने अपनी जिंदगी की हर छोटी बड़ी कहानी लिखी थी।

जब दिलीप कुमार के बेड पर बिना कपड़ों के लेटी थी लड़की, देखकर ठंडे पड़ गए थे  'ट्रैजिडी किंग'
dilip kumar

एक किस्सा उन्होंने अपनी पहली नौकरी का लिखा था। जिसमे दिलीप साहब ने बताया कि एक लड़की उन्हे बिना कपड़ों के बेड पर लेटी मिली थी। आप शायद जानते होंगे कि दिलीप साहब फिल्मों से पहले आर्मी कैंटीन में काम किया करते थे। रिपोर्ट्स की मानें तो उसी वक़्त कॉर्पोरल की बेटी उनके कमरे में आ गई और बिना कपड़ों के बेड पर लेट गई ।

उन्होंने इस दिलचस्प हादसे के बारे में बताते हुए कहा कि जैसे ही उन्होंने लड़की को कमरे में आते देखा उनकी पैरों तले जमीन खिसक गई । तब वे मैनेजर से इसकी शिकायत करने पहुंचे पर उस वक़्त उन्हे डर, गुस्सा , सकपहट सब हो रहा था।

इस बारे में उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि मै मैनेजर को अपने कमरे में लेकर तो आया पर तबतक वह लड़की वहां से जा चुकी थी । तब मैनेजर मुझे देखकर भौंहें तान ली । तब मैंने मैनेजर को मेरे पीछे पीछे आने को कहा । मुझे शक था कि वो लड़की पुल साइड ही गई होगी। जब हम पहुंचे तो वो लड़की वहीं थी और अपने कपड़ों के बिना पूल पर उठे हुए बोर्ड पर खड़ी हो ऐसे लहरा रही थी मानो वो डांसिंग फ्लोर हो।

Facebook Comments Box