रोहित के कप्तान बनते ही अचानक खुली इन 3 खिलाड़ियों की किस्मत, अब ड्रॉप करना लगभग नामुमकिन !

ये 3 खिलाड़ियों को क्रिकेट टीम इंडिया से बाहर करना लगभग नामुमकिन है. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम में जगह पक्की हो गई है। आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया से बाहर करना लगभग नामुमकिन है।

नई दिल्ली : रोहित शर्मा अब भारत के टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के कप्तान हैं। रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही भारत के 3 ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनकी किस्मत अचानक खुल गई है। इतना ही नहीं अब इन 3 खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर करना लगभग नामुमकिन सा है. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद इन 3 खिलाड़ियों की टीम इंडिया में जगह पक्की हो गई है। आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया से बाहर करना लगभग नामुमकिन है।

  • सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में वनडे और टी20 में डेब्यू किया था, लेकिन वह अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर पाए हैं। विराट कोहली की कप्तानी में सूर्यकुमार यादव को नजरअंदाज किया जा रहा था. सूर्यकुमार यादव को पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. नवंबर 2021 में सूर्यकुमार यादव को चोटिल केएल राहुल की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किया गया था।

Suryakumar Yadav Debut In IND vs ENG T20
सूर्यकुमार यादव

लेकिन तब भी सूर्यकुमार यादव को अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेलने का मौका नहीं मिला. सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं। सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपने खाते में कई रन जोड़े हैं।

  • ईशान किशन
इसे भी पढ़ें..  Kuldeep Yadav: कुलदीप ने फेंकी अपनी सबसे खतरनाक गेंद, OUT होकर विरोधी खिलाड़ी ने किया ये काम और फिर

किसी भी क्रम में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 23 साल के ईशान किशन अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए हैं। ईशान किशन ने टी20 और वनडे क्रिकेट में अहम भूमिका निभाई है। क्रिकेट पंडितों के मुताबिक अगर ईशान किशन को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाए तो वह काफी आगे जा सकते हैं। ऋषभ पंत की जगह जब भी ईशान किशन को मौका दिया गया है, उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया है. ईशान किशन ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अपने खाते में कई रन जोड़े हैं।

Ishan Kishan
ईशान किशन

साल 2016 में ईशान किशन अंडर-19 टीम के कप्तान थे जबकि ऋषभ पंत इसी टीम के उप-कप्तान थे। विराट ने पंत को टेस्ट मैच में खेलने के काफी मौके दिए हैं, जिससे अब उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है। आपको बता दें कि ईशान किशन की विकेटकीपिंग ऋषभ पंत से कम नहीं है। अगर इस खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाए तो वह अपनी काबिलियत के दम पर भारतीय टेस्ट टीम में कमाल कर सकता है.

  • कुलदीप यादव
इसे भी पढ़ें..  Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका, 1 विकेट हासिल करते ही ये बड़ा रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

कुलदीप यादव भारत के स्टार चाइनामैन गेंदबाजों में से एक हैं। साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के बाद कुलदीप यादव पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कभी भी कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में वापसी नहीं करने दी और लगातार उनकी अनदेखी की है।

Kuldeep Yadav
कुलदीप यादव

जबकि विराट कोहली कई बार जयंत यादव को मौके दे चुके हैं और कुलदीप यादव को नजरअंदाज कर चुके हैं. चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंद का जवाब देना हर बल्लेबाज के लिए संभव नहीं है। कुलदीप यादव ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अब तक कुल 176 विकेट लिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुलदीप यादव को मौका मिला है। भारत को ज्यादातर टेस्ट सीरीज अपने घरेलू मैदान पर ही खेलनी है। इसलिए अब कुलदीप यादव को आउट करना लगभग नामुमकिन है.

इसे भी पढ़ें..  IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा T20 लखनऊ में, जानें पिच - प्लेइंग XI और रिकॉर्ड से जुड़ी हर जानकारी