Politics

दिल्ली में 70 सीटों के मतदान पर पल-पल बदल बदल रही है समीकरण,बीजेपी ने यू पलटी बाजी

11 तारीख को दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जहां हर तरह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आज दिल्ली की सत्ता में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी या कांग्रेस में से कौन राज करेगा यह कुल 1.47 करोड़ मतदाता तय करेंगे।

इसी बीच सभी राजनीतिक पार्टियां एक एक बात पर अपनी कड़ी नजर बनाए हुए हैं। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि यह सत्य और असत्य के बीच की लड़ाई है। वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि शिक्षा और बच्चों के भविष्य के लिए वोट करें।

सुबह 8:00 बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई है जो शाम 6:00 बजे तक चलेगी। जहां शाम तक यह साफ हो जाएगा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री की कुर्सी किसकी होगी। देखा जाए तो कुल मिलाकर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भाजपा काफी कड़ी टक्कर दे रही हैं। जहां पल पल के बदलते समीकरण के बीच भाजपा ने पूरे खेल की तस्वीर बदल कर रख दी है।

दिल्ली विधानसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद भी पूरी तरह से चुनाव की बागडोर को संभाला और उन्होंने घर-घर जाकर पर्चे भी बांटे और कई रोड शो और रैलियां भी की।

दिल्ली की आबादी में करीब डेढ़ करोड़ वोटर है। 2015 के विधानसभा में करीब 67 फ़ीसदी मतदान हुआ था। यदि ऐसा होता है तो फिर तस्वीर बदल सकती है।

वही सबसे खास और दिलचस्प बात बता दे कि दिल्ली में इस वक्त बीजेपी के सदस्यों की संख्या 62 लाख है तो आप सोच सकते हैं कि अगर इन सभी लोगों ने वोट डाला होगा तो बीजेपी के लिए यह तस्वीर बदलती नजर आ सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top