Health

देश का सबसे बड़ा कैंसर हॉस्पिटल जहां 10 रुपये में होगा इलाज,एक बार जरूर जानें

हमारे देश की मिट्टी की कीमत उन जवानों से जाकर पूछो जो इसकी रखवाली के लिए अपनी जान तक त्याग देते हैं। जब देश के सभी लोग चैन की नींद सोते हैं तब सेना के जांबाज जवान अपने देश को महफूज रखने के लिए किसी बॉर्डर पर पहरा दे रहे होते है।

वहीं आज हम आपको ऐसे जवान से मिलवाने जा रहे हैं, जिसने ऐसा कार्य किया है जिसके बारे में सोचकर आप भी सेना पर गर्व महसूस करेंगे।

अमेरिकी सेना में तैनात जवान टोनी चाहते थे कि उनका बच्चा पहला कदम अपने देश की मिट्टी पर रखें, जिसके लिए टोनी ने 20 डालर खर्च करके अपने देश की मिट्टी मंगवाई।

आपको बता दें कि अमेरिकी पैरेट्रुप मे तैनात टोनी की पत्नी जब प्रेग्नेंट थी तब उनकी पोस्टिंग इटली में थी पर उन्हें यह उम्मीद थी कि बच्चे के जन्म तक वह अपने देश वापस लौट जाएंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

उनकी पत्नी ने इटली में ही बच्चे को जन्म दिया। जहां टोनी ने बच्चे की डिलीवरी से 1 महीने पहले ही अपने शहर टैक्सास से मिट्टी इटली मंगवाई ताकि उनका बच्चा पहला कदम उस मिट्टी पर रखें जहां उसके मां-बाप पले बढ़े हैं।

उनका अपनी मिट्टी से इतना गहरा लगाव दर्शाता है जिसकी वजह से उन्होंने हर संभव प्रयास किया। टोनी ने अपने देश की मिट्टी मंगवाने के लिए अपने माता-पिता से संपर्क किया जो टेक्सास में रहते थे।

जहां उनके माता-पिता ने मिट्टी को कंटेनर में भरकर इटली भेजी, जिसके लिए उन्हें $200 यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से कहा जाए तो ₹14000 खर्च करने पड़े।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top