देश-समाज

दुल्हन फेरे के लिए थी तैयार,दूल्हे को मिला ऐसा वीडियो कि लड़का बोला,जेल चले जायेंगे मगर इस लड़की से शादी नहीं करेंगे

शादी के दिन हर इंसान के लिए बेहद खास दिन होता है. इस दिन को खास बनाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. लोग अपनी शादी के दिन की यादें सहेज कर रखते हैं लेकिन कोई कोई ऐसे लोग भी हैं जिन्हें यह दिन काफी डरावनी यादें दे जाता है. लेकिन सोचिए अगर इसी दिन किसी लड़की की शादी टूट जाए तो उसके ऊपर क्या गुजरेगी.

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से सुनने में आया है. यहां एक दुल्हन अपने दूल्हे का इंतजार शादी के जोड़े में उसके नाम की मेहंदी लगा कर कर रही थी तभी लड़के ने फोन करके कहा कि वह उससे शादी नहीं कर सकता. लड़की के सारे अरमान एक मिनट में टूट के बिखर गए. अपने बारात के दिन है उसका शादी टूट जाना उसके लिए किसी भयंकर सदमे से कम नहीं था. जिस समय लड़की अपनी बारात आने का इंतजार कर रही थी उसी समय लड़के ने फोन करके कहा कि वह उससे शादी नहीं करेगा चाहे इसके लिए उसे जेल ही क्यों ना जाना पड़े. आइए जानते हैं कि ऐसा क्या हुआ कि लड़के ने अपने ही बारात के दिन अपनी शादी तोड़ दी.

महाराजगंज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में परिवार अपनी बेटी की शादी की तैयारी में जुटा हुआ था। महिलाएं मंगल गीत गा रहीं थी तो सहेलियां दुल्हन के हाथों में मेहंदी लगा रही थीं। सिर्फ फेरों को छोड़कर शादी की सभी रस्में निभाई जा चुकी थीं। बस बारात के आने का इंतजार हो रहा था। लेकिन इसी दौरान दूल्हें का दुल्हन के पास फोन आता है और वह बेहोश होकर जमीन में गिर पड़ी।

जैसे ही दुल्हन बेहोश होकर जमीन पर गिरती है घर में हड़कंप सा मच जाता है. लोग तुरंत लड़की के मुंह पर पानी के छींटे मारते हैं और उससे पूछते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ कि तुम बेहोश हो गई. तो लड़की रोते हुए अपने पिता से बोलती हैं कि अब यह शादी नहीं हो पाएगी. लड़की के घरवालों ने उससे पूछा कि तुम ऐसा क्यों बोल रही हो तो लड़की ने जवाब दिया कि दूल्हे ने बारात लाने से इंकार कर दिया है.

परिजनों ने लड़के से फोन पर बात की, लेकिन वह शादी करने को राजी नहीं हुआ। फिर दुल्हन के घरवाले शादी कार्ड और बेटी को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को सारा मामला बताया। पुलिस ने दोनों पक्षों को सामने बैठाकर काफी देर तक समझाया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकाला। दूल्हा विवाह नहीं करने की बात पर अड़ा रहा।

सूत्रों से पता चला कि लड़के और लड़की एक दूसरे को बहुत समय से प्यार करते थे. दोनों एक ही समाज के थे और साथ ही साथ लड़की अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी इस कारण लड़की के माता-पिता इस शादी के लिए राजी हो गए. लड़के के घरवाले भी शादी के लिए मान गए. फिर दोनों की शादी 16 मई को तय कर दी गई थी लेकिन बारात वाले दिन ही दूल्हे ने फोन करके अपनी शादी तोड़ दी.

लड़के ने पुलिस को बताया कि लड़की ने उसके प्यार को धोखा दिया है। मैं उससे दिल और जान से प्यार करता था। मैं जब हैदराबाद में नौकरी करता था तब मैंने उसे एक स्कूटी और 1 लाख 25 हजार रुपए दिए थे। लेकिन यह रुपए उसने अपने गोरखपुर में रहने वाले एक दोस्त की नौकरी लगवाने के लिए रिश्वत में दे दिए। जबकि लड़की ने मुझसे कहा था कि यह पैसे उसको किसी जरूरी काम के लिए चाहिए। दोनों के बीच फोन पर काफी लंबी बातचीत भी होती थी। वह एक दूसरे के नजदीक भी आ गए और मुझे कोई भनक तक नहीं। बताया जाता है कि दुल्हन के दोस्त ने दूल्हे को एक वीडियो भी भेजा है, जिसमें वह लड़की के साथ कई तरह की बातचीत करते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद ही दूल्हे ने शादी करने से इंकार किया है। यह वीडियो उसने पुलिस को भी दिया है। लड़के का कहना है कि अब वह उस लड़की से कभी शादी नहीं करेगा, जिसने उसे धोखा दिया। चाहे फिर मुझे जेल ही क्यों ना भेज दिया जाए।

पुलिस अभी दोनों पक्षों को अपने तरीके से समझा रही है अगर दोनों पक्ष फिर से शादी के लिए राजी हो गए तो यह शादी होगी.

Jyoti Mishra

Leave a Comment

Recent Posts