दीवाली की खुशख़बरी : पैट्रोल 5 रुपए और डीज़ल 10 रुपए हुआ सस्ता ।

Copy

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के कारण जनता की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही थी. एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही थी वहीं दूसरी तरफ खाद्य पदार्थों के साथ-साथ एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही थी. बढ़ती महंगाई का पूरे देश में विरोध होने लगा था जिसके बाद से मोदी सरकार ने इस दिवाली जनता को एक खास गिफ्ट दिया है. बता दें कि कल से पेट्रोल की कीमतों में ₹5 और डीजल की कीमतों में ₹10 की कमी कर दी जाएगी.

केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती की घोषणा की है .पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कल से क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये कम किया जाएगा. दीपावली की पूर्व संध्या पर भारत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाकर देश की जनता को एक बड़ा तोहफा दिया है. सरकार की ओर से दावा किया गया है कि डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी पेट्रोल की तुलना में दोगुनी होगी और आगामी रबी सीजन के दौरान किसानों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा.

Petrol & Diesel Price

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से भी महंगाई की मार से कराह रही जनता को राहत देने के लिए वैट घटाने का आग्रह किया है.देश की जनता को ये दीपावली का बड़ा तोहफा है जब कल से पेट्रोल 5 रुपये और डीजल 10 रुपये सस्ता हो जाएगा.सरकार ने यह घोषणा एक ऐसे समय की है जब देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपने सर्वोच्च शिखर पर हैं. नई क़ीमतें कल सुबह से लागू. एक्साइज़ ड्यूटी कम की गई. गौरतलब है कि आज बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 110.04 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 98.42 रुपये में मिल रहा है. मुंबई में पेट्रोल 115.85 रुपये पर बिक रहा है जबकि डीजल की कीमत 106.62 रुपये है.

Facebook Comments Box