हमेशा के लिए खामोश हो गई रावण की वह गर्जना, 82 साल की उम्र में अरविंद त्रिवेदी का हुआ निधन

रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी को कौन नहीं जानता . रामानंद सागर के रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का आज 82 साल की उम्र में निधन हो गया है. आपको बता दें कि जब से यह खबर मीडिया में आई है तब से उनके प्रशंसक काफी ज्यादा दुखी है और वह उनको लेकर कई सारे पोस्ट भी कर रहे हैं. ईटाइम्स के मुताबिक, ये जानकारी अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौशतुभ त्रिवेदी द्वारा दी गई.अरविंद त्रिवेदी के निधन होने के बाद कई सारे कलाकारों ने शोक जताया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कौशतुभ ने अरविंद त्रिवेदी के निधन की दुखद खबर की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि काफी समय से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी, लेकिन आज यानी मंगलवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा और इससे उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया. अरविंद त्रिवेदी का अंतिम संस्कार आज मुंबई के कांदिवली वेस्ट में स्थित दहानुकरवादी शमशान में होगा.

रावण की दमदार भूमिका से हुए अरविंद हुए थे लोकप्रिय-
अरविंद त्रिवेदी को सबसे ज्यादा उनके द्वारा रामायण में निभाई गई रावण की भूमिका के लिए जाना जाता है. अरविंद त्रिवेदी ने रावण का इतना दमदार किरदार निभाया था कि उनके आगे बाकी सारे कलाकार टीवी पर आज भी फीके नजर आते हैं. वो कड़क आवाज और वो अकड़कर चलने का अंदाज आज भी लोगों को खूब पसंद है. रामायण जब भी टीवी पर आती है, तो दर्शक टक-टकी लगाए अपने चहेते रावण को देखने के लिए टीवी के सामने बैठ जाते हैं.

अरविंद त्रिवेदी के निधन होने की खबर के बाद सिनेमा जगत में एक शोक की लहर दौड़ गई है. लोग अभी भी उनके रावण के दमदार किरदार को याद कर रहे हैं.

Facebook Comments Box