मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, ड्रोन – प्राइवेट हेलीकॉप्‍टर उड़ाने पर लगी रोक

मुंबई में हुए आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके मुताबिक आतंकी ड्रोन और छोटे हवाई जहाजों के जरिए मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इन्हीं आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने अलर्ट जारी किया है और फिलहाल के लिए मुंबई में ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है. मुंबई पुलिस की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मुंबई के आसमान में बिना पुलिस की इजाजत के ड्रोन या कोई उड़ने वाली वस्तु उड़ाने पर रोक रहेगी. यह प्रतिबंध अगले एक महीने तक लागू रहेगा। इस प्रतिबंध के लागू होने की तारीख भी दी गई है।

Mumbai terror attack alert
ड्रोन – प्राइवेट हेलीकॉप्‍टर उड़ाने पर लगी रोक

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह आदेश दिया है। मुंबई पुलिस को ऐसे इनपुट मिले हैं कि इस बार शहर में ड्रोन या छोटे हवाई जहाजों की मदद से आतंकी हमले किए जा सकते हैं. इन इनपुट्स को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। मुंबई पुलिस का यह आदेश 13 नवंबर 2022 से 12 दिसंबर 2022 तक लागू रहेगा. यह आदेश शहर में आतंकवादी घटनाओं की आशंका को ध्यान में रखते हुए दिया गया है.

हाल ही का ट्वीट

ऐसे में यह आवश्यक है कि पुलिस इस तरह की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए अपनी ओर से कुछ सुरक्षात्मक तैयारी करे। इसी को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी किया गया है। यह आदेश पुलिस उपायुक्त संजय लातकर के हस्ताक्षर से जारी किया गया है। इस पत्र में लिखा है कि इस बार आतंकवादी या देशद्रोही मुंबई में कुछ खास लोगों को निशाना बना सकते हैं। बड़े पैमाने पर लोगों को मारने का काम कर सकता है। बड़ी संख्या में सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचा सकता है। कानून-व्यवस्था को भंग करने के लिए कड़े प्रयास कर सकते हैं। इस बार वे ड्रोन, रिमोट नियंत्रित माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, पैराग्लाइडर जैसी उड़ने वाली वस्तुओं का इस्तेमाल आतंकी हमलों के लिए कर सकते हैं।

यह एक निश्चित अवधि के लिए लागू होगा लेकिन इसे एक शर्त पर रद्द किया जा सकता है। इस आदेश का पालन करना आवश्यक होगा जब तक कि इसे बाद के किसी आदेश द्वारा रद्द नहीं किया जाता है, या इसे पहले ही समाप्त नहीं किया जाता है। मुंबई पुलिस ने इन आतंकी हमलों की आशंका को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी किया है. इन आदेशों के मुताबिक 13 नवंबर 2022 से 12 दिसंबर 2022 तक ड्रोन, रिमोट से नियंत्रित माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, पैरा ग्लाइडर, पैरा मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, हॉट एयर बैलून, प्राइवेट हेलिकॉप्टर या कोई भी उड़ने वाली वस्तु उड़ाने से पहले मुंबई पुलिस की अनुमति लेनी होगी.

बेहद ग्लैमरस है Twinkle Khanna की भांजी Naomika Saran Shilpa shetty का देसी लुक में फोटोशूट harnaaz kaur sandhu ने बोल्ड फोटोशूट करवाया Namrata Malla ये भोजपुरी एक्ट्रेस के वीडियो देख छूट जायेंगे पसीने। Tamannaah Bhatia एथनिक लुक्स में भी कमाल लगती है।
बेहद ग्लैमरस है Twinkle Khanna की भांजी Naomika Saran Shilpa shetty का देसी लुक में फोटोशूट harnaaz kaur sandhu ने बोल्ड फोटोशूट करवाया Namrata Malla ये भोजपुरी एक्ट्रेस के वीडियो देख छूट जायेंगे पसीने। Tamannaah Bhatia एथनिक लुक्स में भी कमाल लगती है।