Team India : इस सीनियर क्रिकेटर ने खेल लिया है अपना आखिरी टी20 मैच ? अब मौके मिलना बड़ा मुश्किल

सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार के बाद कुछ सीनियर खिलाड़ी दबाव में आ सकते हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ऐसा लगता है कि अश्विन और दिनेश कार्तिक ने अपने आखिरी मैच भारत के लिए सबसे छोटे प्रारूप में खेले हैं लेकिन बीसीसीआई अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय भविष्य के बारे में फैसला विराट कोहली और रोहित शर्मा पर छोड़ देगी। अगले 24 महीनों में एक बड़ा बदलाव देखने की उम्मीद है क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी धीरे-धीरे बाहर हो रहे हैं।

Team India cricketer
इस सीनियर क्रिकेटर ने खेल लिया है अपना आखिरी टी20 मैच

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘बीसीसीआई कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है। लेकिन हां, 2023 में सीमित टी20 मैचों को देखते हुए ज्यादातर सीनियर वनडे और टेस्ट पर ध्यान देंगे। ‘जानकारों के मुताबिक हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में नई टीम तैयार होगी क्योंकि वह लंबे समय से कप्तानी के दावेदार हैं।

T20 world कप से पहले Virat जमकर बहाये पसीना

द्रविड़ ने कहा, ‘सेमीफाइनल मैच के बाद इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। इन खिलाड़ियों ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है। जैसा कि आपने कहा, हमारे पास इसके बारे में सोचने के लिए कुछ साल हैं।’ समझा जाता है कि अगले एक साल तक टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाएगा क्योंकि भारत अगले साल 50 ओवर के विश्व कप से पहले कम से कम 25 वनडे मैच खेलेगा।

2006 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक को इस बार मौका जरूर मिला लेकिन वो खास छाप नहीं छोड़ सके. उनका सर्वोच्च स्कोर 7 रन था जो उन्होंने एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था। वह विकेट के पीछे भी कोई कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि नॉकआउट मैच में उन्हें मौका नहीं दिया गया। माना जा रहा है कि अब उन पर कम भरोसा किया जाएगा। वहीं टी20 फॉर्मेट पर कम ध्यान देने की वजह से दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ सकता है. दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी मैच 2019 में वर्ल्ड कप में वनडे फॉर्मेट में खेला था।