TATA 18 साल में पहली बार IPO लॉन्च करेगा, जानिए क्या निवेश करना सही होगा ?

Copy

IPO में निवेश करने वालों के लिए एक अहम खबर है। टाटा समूह की दिग्गज कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज एक IPO लॉन्च कर रही है। कहा जा रहा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो चालू वित्त वर्ष के अंत तक IPO लॉन्च किया जा सकता है। महत्वपूर्ण रूप से, टाटा टेक्नोलॉजीज ऑटोमेकर टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी है।

TATA will launch IPO for the first time
TATA 18 साल में पहली बार IPO लॉन्च करेगा

18 साल में पहली बार टाटा समूह खुदरा निवेशकों को आईपीओ के जरिए शेयर खरीदने का मौका देगा। आज बाजार पूंजी के मामले में TCS देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। इससे पहले 2004 में टाटा समूह की IT कंपनी TCS का IPO लॉन्च किया गया था और इसके शेयरों को सूचीबद्ध किया गया था।

हाल का ट्वीट:-

आपको बता दें कि Tata Technologies में Tata Motors की 74% से अधिक हिस्सेदारी है। टाटा टेक चार क्षेत्रों पर केंद्रित है – ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, औद्योगिक मशीनरी और उद्योग। यह स्वायत्त, कनेक्टेड, विद्युतीकरण और साझा गतिशीलता और डिजिटल में निवेश के कारण तेजी से बढ़ रहा है। यानी बाजार में इसकी अच्छी पकड़ है।

महत्वपूर्ण रूप से, टाटा टेक्नोलॉजीज का मुख्यालय पुणे में है। इसके दुनिया भर में 18 वितरण केंद्र और 9,300 कर्मचारी हैं। 31 मार्च 2022 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए टाटा टेक का राजस्व रु। 3529.6 करोड़ और एक जबरदस्त मुनाफे वाली कंपनी है।

Facebook Comments Box