TATA ने ग्राहकों को दिया बड़ा ज़टका, एक झटके में सभी कारों के दाम आसमान छू गए

Copy

वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. वाहनों की औसत कीमत में 0.55% की वृद्धि की गई है। कंपनी ने हर रेंज में कीमतों में बढ़ोतरी की है। हालांकि यह बढ़ोतरी मॉडल के आधार पर की गई है जो 9 जुलाई से लागू है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स नेक्सॉन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर कारों की बिक्री करती है और इन सभी कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। लेकिन कंपनी ने यह नहीं बताया कि कार की कीमत कितनी बढ़ी है।

TATA gave a big hit to the customers
TATA ने ग्राहकों को दिया बड़ा ज़टका

इससे पहले, अप्रैल 2022 के अंत में, टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों की कीमतों में औसतन 1.10% की वृद्धि की थी। ब्रांड ने हाल ही में वाणिज्यिक वाहनों की कीमत 1.5 प्रतिशत बढ़ाकर 2.5 प्रतिशत कर दी है। कंपनी ने लगातार बढ़ती लागत को देखते हुए यह फैसला किया और अब एक बार फिर कंपनी ने अपने यात्री वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है.

हाल ही का ट्वीट :-

कंपनी का कहना है कि निर्माण लागत बढ़ रही है, यही वजह है कि उसे ऐसा करना पड़ा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सभी रेंज में वेरिएंट और मॉडल के आधार पर कीमतों में औसतन 0.55 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। टाटा मोटर्स ने कहा कि कंपनी ने बढ़ी हुई लागत को पूरा करने के लिए व्यापक कदम उठाए हैं। हालांकि यह न्यूनतम मूल्य वृद्धि इनपुट लागत पर अतिरिक्त प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए करना होगा।

हाल ही का ट्वीट :-

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री जून 2022 में 82 फीसदी बढ़कर 79,606 यूनिट हो गई, जो जून 2021 में 43,704 यूनिट थी। घरेलू यात्री वाहन (पीवी) की बिक्री 87 प्रतिशत बढ़कर 45,197 इकाई हो गई जो एक साल पहले की समान अवधि में 24,110 इकाई थी। तिमाही आधार पर, वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में यात्री वाहनों की बिक्री बढ़कर 1,30,125 इकाई हो गई, जो एक साल पहले इसी अवधि में 64,386 इकाई थी।

Facebook Comments Box