Tabu Birthday Special : लाखों फैंस के दिलों पर राज करने वाली Tabu, लोग समझ रहे थे हिंदू लेकिन निकली मु…

Click here to read in English 👈🏿

4 नवंबर 1971 में एक हैदराबादी मुस्लिम परिवार में जन्मीं तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है।वह आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने 1994 में फिल्म पहला-पहला प्यार में एक अभिनेत्री के रूप में काम किया। हालांकि उन्हें पहचान इसी साल रिलीज हुई फिल्म विजयपथ से मिली।

Tabu Birthday Special
लाखों फैंस के दिलों पर राज करने वाली Tabu

अपने 35 साल के लंबे करियर में, तब्बू ने कभी अपने से 30 साल बड़े अभिनेता के साथ रोमांस किया तो कभी 10 साल छोटे अभिनेता की माँ बन गईं। तब्बू की 2007 की फिल्म ‘चीनी कम’ में अमिताभ बच्चन के साथ, तब्बू ने एक 34 वर्षीय महिला की भूमिका निभाई, जिसे 64 वर्षीय व्यक्ति (अमिताभ बच्चन) से प्यार हो जाता है। वहीं तब्बू ने फिल्म ‘ए स्वीटेबल बॉय’ में ईशान खट्टर के साथ रोमांस किया था।

अपने फिल्मी करियर में तब्बू ने एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में शानदार एक्टिंग की है। तब्बू अपनी फिल्मों से कहीं ज्यादा मशहूर हैं, लेकिन उनकी लव लाइफ कहीं ज्यादा मशहूर है।

संजय कपूर ने फिल्म ‘प्रेम’ में साथ काम किया था। कहा जाता है कि इसी फिल्म के दौरान दोनों ने डेटिंग शुरू की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तब्बू नागार्जुन के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी सीरियस थीं. कहा जाता है कि नागार्जुन और तब्बू दोनों ने लगभग 15 साल तक डेट किया। कुछ समय बाद तब्बू को एहसास हुआ कि नागार्जुन अपनी पत्नी को उसके लिए नहीं छोड़ेंगे। अभिनेत्री रिश्ते में स्थिरता चाहती थी जो वहां नहीं थी।

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा, ‘जब मैं छोटी थी तो मेरे चचेरे भाई समीर और अजय मेरी जासूसी करते थे, मेरा पीछा करते थे और मुझसे बात करते हुए पकड़े गए किसी भी लड़के को पीटने की धमकी देते थे। वह बहुत बड़ा बदमाश था और अगर मैं आज सिंगल हूं तो वह अजय की वजह से है। मुझे उम्मीद है कि उसे इसका पछतावा होगा।

जब साजिद अपनी पत्नी दिव्या भारती को खोने का शोक मना रहे थे। तब्बू साजिद को पत्नी के दुख से उबरने में मदद कर रही थीं। धीरे-धीरे दोनों करीब आ गए। दोनों ने लंबे समय तक अपने रिश्ते को छुपा कर रखा, जिसके बाद सच्चाई सबके सामने आ गई। हालांकि यह रिश्ता भी कुछ दिनों तक चला।

ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, तब्बू एक फिल्म के लिए करीब 2 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस की मंथली कमाई करीब 25 लाख है। एक अभिनेत्री होने के अलावा, वह एक व्यवसायी भी हैं और अभिनेत्री की कुल संपत्ति लगभग 22 करोड़ इसके अलावा बंगलो कंही लक्सरी गाड़िया भी है

तब्बू को कई अवॉर्ड मिल चुके हैं. तब्बू को फिल्म ‘माचिस’ और ‘चांदनी बार’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए 2 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही उन्हें 6 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है। तब्बू को 4 बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स अवॉर्ड्स से भी नवाजा जा चुका है। ये अवॉर्ड फिल्म ‘विरासत’, ‘हू तू तू’, ‘अस्तित्व’ और ‘चीनी कम’ और फिल्म ‘हैदर’ के लिए दिए गए हैं। इसके अलावा, इनमें एक तेलुगु फिल्म के लिए एक फिल्मफेयर पुरस्कार (दक्षिण फिल्म) और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री शामिल हैं।

तब्बू के लिए साल 2022 की शुरुआत शानदार रही है। 20 मई 2022 को रिलीज हुई फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था. इस फिल्म के अलावा तब्बू जल्द ही अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुट्टे’ खुफिया, दृश्यम 2 और भोला जैसी फिल्मों में नजर आने वाली हैं।