इस खिलाड़ी ने पार की सारी हदें, रेप के दौरान महिला का गला तक दबाया, जांच कराने की आई नौबत

श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणतिलका की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने ऑस्ट्रेलिया में एक महिला का यौन शोषण करते हुए उसका गला घोंट दिया। बाद में महिला को एक समस्या हुई जिसके लिए उसने एक जांच भी करवाई। दनुष्का को T20 वर्ल्ड कप-2022 के दौरान सिडनी के टीम होटल से गिरफ्तार किया गया था।

This player has crossed all limits
इस खिलाड़ी ने पार की सारी हदें

समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणतिलका ने महिला का इतना गला घोंट दिया कि उसका ब्रेन स्कैन कराना पड़ा। यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद दनुष्का गुणतिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्हें पिछले रविवार को सिडनी में यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ थे लेकिन चोट के कारण उन्हें मेगा इवेंट से बाहर होना पड़ा।

हाल ही का ट्वीट

बुधवार को सार्वजनिक किए गए दस्तावेजों के अनुसार, महिला ने पुलिस को बताया कि 31 वर्षीय खिलाड़ी दनुष्का गुणतिलका के साथ उसकी मुठभेड़ एक बुरे सपने में बदल गई जिसमें उसे अपने जीवन के लिए डर था। अदालती दस्तावेजों का हवाला देते हुए, स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने बुधवार को कहा कि महिला ने दनुष्का गुणतिलका पर ऑस्ट्रेलिया में कई बार उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया कि एक समय में दनुष्का गुणतिलका का इतना जबरदस्त गला घोंट दिया गया था कि उन्हें ‘अपनी जान गंवाने का डर’ था।

शिकायतकर्ता ने कलाई पकड़कर आरोपी का हाथ हटाने की कोशिश की, लेकिन आरोपित ने जबरदस्ती उसका गला घोंट दिया। शिकायतकर्ता अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही थी। उसने बार-बार आरोपी से दूर जाने की कोशिश की, यह एक स्पष्ट संकेत था कि वह सहमति नहीं दे रही थी।’ मामले की अगली सुनवाई 12 जनवरी को तय की गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दनुष्का गुणतिलका और महिला के बीच एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए कई दिनों तक बातचीत हुई। बाद में महिला उस व्यक्ति से मिली। उसने कथित तौर पर 2 नवंबर, 2022 की शाम को उसका यौन उत्पीड़न किया। जांच के तहत घटना स्थल की जांच की गई है। विशेषज्ञ पुलिस ने रोज बे में एक पते की भी जांच की, फिर एक 31 वर्षीय व्यक्ति से पूछताछ के बाद सिडनी के ससेक्स स्ट्रीट के एक होटल में गिरफ्तार किया गया।’

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी उनके सभी अनुबंध समाप्त कर उन्हें निलंबित कर दिया है। इससे पहले 2015 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान रेप का मामला सुर्खियों में रहा था.

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को 2015 एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम में रखा गया था। इसी बीच एक एक्ट्रेस ने उन पर रेप का आरोप लगाया। इस वजह से उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इसके बाद उनके वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर संशय बना हुआ था। इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने प्रयास शुरू किए और एक्ट्रेस ने केस वापस ले लिया। इसके बाद ही रुबेल हुसैन वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो सके।