Suryakumar ने इतिहास के पन्नों में दर्ज किया नाम, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इतिहास रच दिया क्योंकि उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम के आखिरी ग्रुप मैच के दौरान 35 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 रन बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले किसी भी बल्लेबाज ने एक कैलेंडर ईयर में भारत के लिए यह कारनामा नहीं किया था.

Suryakumar Yadav
Suryakumar ने इतिहास के पन्नों में दर्ज किया नाम

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी सूर्यकुमार यादव टॉप पर हैं, इसके बाद मोहम्मद रिजवान 924 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं। वहीं इस लिस्ट में किंग कोहली 731 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 2022 में टी20 क्रिकेट में भारत के लिए पहली बार इस मुकाम पर पहुंचकर सूर्यकुमार यादव ने इस खास लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

हाल ही का ट्वीट :-

इस उपलब्धि के साथ सूर्यकुमार यादव का नाम क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के साथ जुड़ गया है। सुनील गावस्कर 1976 में टेस्ट क्रिकेट में एक साल में 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे, वहीं सचिन तेंदुलकर ने 1994 में वनडे क्रिकेट में यह कारनामा किया था।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव का बल्ला खूब रन बरसा रहा है. उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 51 रन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 रन और अब जिम्बाब्वे के खिलाफ 61 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की 5 पारियों में 225 रन बनाए हैं।