‘आज रपट जाएं’ गाने की शूटिंग के बाद देर रात तक रोई थीं स्मिता पाटिल, अमिताभ ने फिर ये किया था

Copy

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक लम्बा अरसा बॉलीवुड में गुज़रा है। महानायक ने अपनी ज़िंदगी का लंबा समय इंडस्ट्री को दिया है। अमिताभ बच्चन को लोग केवल अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में जानते है उन्होंने अपने जबरदस्त अभिनय के दम पर लोगों के दिल में जगह बनाई है। अमिताभ बच्चन के कायल लोग तब भी थे आज भी हैं।

Aaj Rapat Jaiyo

अभी हाल ही में उनकी फिल्म ‘नमक हलाल‘ (Namak Halal) जो साल 1982 में आई थी को 34 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर अमिताभ ने स्मिता के साथ शूटिंग की कुछ यादों को शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि पूरी शूटिंग के दौरान स्मिता असहज महसूस कर रही थी। वो इस कदर असहज थी कि शूटिंग के बाद रात भर सो नहीं सकी थी।अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने स्मिता (Smita Patil) के साथ शूटिंग के दौरान की यादों को अपने ब्लॉग में लिखकर ताज़ा किया।फिल्म में एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा। हालांकि, स्मिता पाटिल (Smita Patil) फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी असहज महसूस कर रही थी। क्योंकि वह समझ नहीं पा रही थी कि उन्हें फिल्म में क्या करने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्होंने खुद को एक महिला होने के बावजूद काफी संभाला और बेहद शानदार एक्टिंग की। इस फिल्म में उनकी शानदार एक्टिंग हमेशा के लिए लोगों के जेहन में बस गई।”

Amitabh Bachchan and Smita Patil

बता दें कि एक्ट्रेस स्मिता पाटिल (Namak Halal) ने फिल्म के गाने ‘आज रपट जाएं‘ में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ रोमैंटिक सीन फिल्माया था। इस दौरान वो बरसात में भीगते हुए अमिताभ के साथ रोमांस करती दिखाई दी थी। बताया जाता है कि वो ऐसा सीन नहीं करना चाहती थी, इसलिए वो पूरी रात रोती रहीं थी। जब इस बात का पता अमिताभ को चला तो उन्होंने स्मिता को काफी समझाया कि ये महज़ एक्टिंग का हिस्सा है। उन्हें कभी-न-कभी ऐसे सीन फिल्माने ही पड़ेंगे।

Amitabh Bachchan and Smita Patil

बिग बी (Amitabh Bachchan) ने आगे लिखा – “फिल्म ‘नमक हलाल‘ (Namak Halal) की ज्यादातर शूटिंग नए बने सेठ स्टूडियोज में की गई थी, जो पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी तरह का पहला एयर कंडीशन फ्लोर था। यह 1980 के दशक में सेट की सुंदरता और अच्छी तरह से मैनेजमेंट हम सभी के लिए काफी अच्छा एक्सीपीरियंस था।”

Amitabh Bachchan and Smita Patil

बता दें कि 1982 में आई फिल्म नमक हलाल (Namak Halal) में एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और स्मिता पाटिल (Smita Patil) लीड रोल में थे। इस फिल्म में वहीदा रहमान (Waheeda Rehman), शशि कपूर (Shashi Kapoor) और परवीन बाबी (Parveen Babi) ने भी स्क्रीन शेयर किया था। इस कॉमेडी मसाला फिल्म को कादर खान (Kader Khan) ने लिखा था, जबकि प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra) ने इसे डायरेक्ट किया था। ये फिल्म उस समय की हिट साबित हुई थी। लोगों को सभी कलाकारों की एक्टिंग खूब पसंद आई थी।

Facebook Comments Box