CM Mamta का चौंकाने वाला बयान : मुझे नहीं लगता ED – CBI के दुरुपयोग में PM Modi का हाथ..

Click here to read in English 👈🏿

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की कथित ज्यादतियों के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है। ममता बनर्जी, जो नरेंद्र मोदी सरकार की कट्टर आलोचक रही हैं, ने आरोप लगाया कि BJP नेताओं का एक वर्ग अपने हितों को आगे बढ़ाने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है।

Shocking statement of CM Mamta
मुझे नहीं लगता ED – CBI के दुरुपयोग में PM Modi का हाथ

केंद्रीय जांच एजेंसियों की “ज्यादतियों” के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पर, ममता बनर्जी ने प्रधान मंत्री से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि केंद्र सरकार का एजेंडा और उनकी पार्टी के हित टकराए नहीं। BJP ने उस प्रस्ताव का विरोध किया जिसे बाद में विधानसभा ने पारित कर दिया।

हाल ही का ट्वीट

केंद्र का रवैया तानाशाही है।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘वर्तमान केंद्र सरकार तानाशाही व्यवहार कर रही है। यह प्रस्ताव किसी के खिलाफ नहीं है, बल्कि केंद्रीय एजेंसियों के पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ है।’ BJP ने कहा कि CBI और ED के खिलाफ इस तरह का प्रस्ताव विधानसभा के नियमों के खिलाफ है. प्रस्ताव के पक्ष में 189 और इसके विरोध में 69 मत पड़े।

CBI और ED जैसी केंद्रीय एजेंसियां ​​राज्य में कई मामलों की जांच कर रही हैं, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता आरोपी हैं. ममता बनर्जी के बयान के बाद, कांग्रेस और मार्क्सवाद की कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस औरBJP के बीच एक मौन समझौता हुआ है।

हर दिन बीजेपी नेता देते हैं धमकियां’

ममता बनर्जी ने कहा, ‘हर दिन, BJP नेता विपक्षी पार्टी के नेताओं को CBI और ED द्वारा गिरफ्तार करने की धमकी देते हैं। मुझे नहीं लगता कि इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन कुछ BJP नेता हैं जो अपने स्वार्थ के लिए CBI और ED का दुरुपयोग कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि CBI, जो पीएमओ को रिपोर्ट करती थी, अब केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में है। इससे पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि नरेंद्र मोदी राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए CBI और ED का इस्तेमाल कर रहे हैं। राज्य के BJP नेताओं का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने आश्चर्य जताया कि वे अक्सर CBI अधिकारियों से उनके कार्यालयों में क्यों मिलते हैं। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि व्यवसायी देश छोड़कर जा रहे हैं क्योंकि उन्हें ED और CBI द्वारा परेशान किया जा रहा है।