कम हाइट वाले पुरुषों की सेक्स लाइफ पर नई स्टडी में चौंकाने वाला दावा…

वैसे तो दुनिया बहुत ही तरक्की कर चुकी है, पर आज भी दुनिया में जब लड़कियों के पार्टनर को चुनने कि बारी आती है तो ये फैसला परिवार वाले ही करते है। खासकर अपने देश भारत में, लेकिन अगर लड़कियों से पूछा जाये कि उनके सपनो का राजकुमार कैसा होना चाहिए तो ज्यादातर लड़कियों का जबाव होगा टॉल, डार्क और हैंडसम। पर एक स्टडी के मुताबिक कम हाइट वाले पुरुष लंबे पुरुषों की तुलना में ज्यादा बेहतर पार्टनर साबित होते हैं, मालूम हो कि ये स्टडी न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने की है।

वैसे तो ये एक सच है कि ज्यादातर महिलाओं को लंबे पुरुषों ही पसंद आते हैं लेकिन छोटे हाइट वाले पुरुषों की भी अपनी खूबियां हैं, जिसे नज़रअंदाज शायद ही किया जा सके। मालूम हो कि ‘द जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन’ की एक नई स्टडी के अनुसार कम लंबाई वाले पुरुष सेक्‍सुअली ज्यादा एक्टिव होते हैं। दरअसल ये स्टडी न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी (New York University) के शोधकर्ताओं ने लगभग 531 पुरुषों पर की है।स्टडी में पाया गया है कि जिन पुरुषों की लंबाई 175 सेंटीमीटर से कम थी, यानी कि जो लोग 5’9” से कम थे, उनकी सेक्स ड्राइव ज्यादा अच्छी थी , लम्बी हाइट वाले पुरुषों कि तुलना में। साथ ही चौकाने वाली बात ये है कि शार्ट हाइट वाले पुरुष में पार्टनर को तलाक देने की भी संभावना 32 प्रतिशत कम होती है।

शोधकर्ताओं के अनुसार ज्यादा लंबे पुरुषों की तुलना में कम लंबाई वाले पुरुष घर के काम भी ज्यादा करते हैं और पैसे भी ज्यादा कमाते हैं। कुल मिलाकर अगर स्टडी कि बातों को सच माना जाये तो पुरुष की हाइट जितनी कम होगी, वो उतना ही अच्छा पार्टनर साबित होगा।वैसे तो शोधकर्ता भी पूरी तरह से समझ नहीं पाए हैं कि आखिर इसके पीछे क्या वजह है लेकिन उन्हें लगता है कि लंबे पुरुष अपने लुक को लेकर ज्यादा आत्मविश्वासी होते हैं और वो घर के काम को अपने लायक नहीं मानते हैं।

वहीं कम हाइट वाले पुरुष खुद को साबित करने में लगे रहते हैं और यही वजह है कि वो घर और ऑफिस दोनों जगह कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसा नहीं है कि कम हाइट वाले पुरुषों को महिलाएं पसंद नहीं करती हैं। कई फेमस सेलिब्रिटी कपल्स हैं जिसमे मेल पार्टनर छोटा हुए फीमेल पार्टनर लंबी हैं। ये लोग ‘पुरुषों की अच्छी लंबाई’ वाली अवधारणा सिरे से ख़ारिज करते हैं। खेर बात जो भी हो टॉल, डार्क और हैंडसम वाली बात अब पुरानी हो चुकी है अब इस स्टडी के सामने आने के बाद छोटे हाइट वाले पुरुषों की डिमांड बढ़ने वाली है।

Facebook Comments Box