Shocking ! प्राइवेट पार्ट में बजने लगी सिटी ! यह रोग होनेवाला दुनिया का पहला आदमी

Copy

यह मामला अमेरिका में है। यहां ओहियो में रहने वाले 72 वर्षीय व्यक्ति को सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं है। उसका चेहरा सूज गया था। शरीर के किसी अंग से सीटी की आवाज आ रही थी। लेकिन कई दिनों से शोर कहां से आ रहा था यह नहीं पता था और यह सुनकर चौंक गया। उनका स्वास्थ्य गिरने लगा। वह समझ नहीं पा रहा था कि आखिर उसके शरीर में ऐसा कैसे हो गया।

City started ringing in private part
प्राइवेट पार्ट में बजने लगी सिटी

अधेड़ ने जब डॉक्टर के पास जाकर अपनी समस्या बताई तो डॉक्टरों ने उसके पूरे शरीर की जांच की। रिपोर्ट में पाया गया कि सीटी की आवाज उसके अंडकोष से आ रही थी। ठीक से सांस न लेने के कारण उसका शरीर हवा की निर्धारित मात्रा से अधिक भर जाता है। इससे उसके अंडकोश में सीटी बजने लगी है। डॉक्टरों के मुताबिक, यह बीमारी पाने वाले पहले व्यक्ति हैं। अमेरिकन जर्नल ऑफ केस स्टडी में यह जानकारी दी गई है।

डॉक्टरों ने कहा कि व्यक्ति को तत्काल इलाज की सलाह दी गई है। अगर डॉक्टर ऐसा नहीं करते तो दिल और फेफड़े हमेशा के लिए खराब हो सकते हैं। ऐसे में व्यक्ति की जान भी जा सकती थी। दरअसल, अंडकोश की बाईं ओर घाव हो गया था और इसी जगह से आवाज आ रही थी। मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति की पांच महीने पहले सर्जरी हुई थी और उसे मामूली चोट आई थी। हालांकि, एक अस्थायी व्यवस्था की गई है, जिसके तहत शरीर में हवा को बाहर निकालने के लिए दो प्लास्टिक ट्यूब को दिल में रखा गया है। जिससे फेफड़ों में संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई है।

Facebook Comments Box