Shailesh Lodha Special Birthday : बचपन से ही था कविताएं लिखने का शौक, तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से मिली पहचान

Copy

तारक मेहता की भूमिका निभाने वाले शैलेश लोढ़ा का जन्म 8 नवंबर 1969 को राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। शैलेश लोढ़ा ने मुंबई में रहते हुए एक अभिनेता के रूप में अपना नाम बनाया। शैलेश लोढ़ा बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थे और उन्हें कविता लिखने का शौक था। वे बचपन से ही कवि के रूप में जाने जाते थे। शैलेश लोढ़ा ने बीएससी किया और पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कुछ समय जोधपुर में काम किया,

Shailesh Lodha Special Birthday
तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से मिली पहचान

हालांकि अब उन्हें जीवन में कुछ बड़ा करना था इसलिए उन्होंने एक कवि के रूप में एक नई पहचान बनाई। शैलेश लोढ़ा अगले दिन कविता सम्मेलनों में भाग लेता है। शैलेश लोढ़ा ने शुरुआत में कॉमेडी सर्कस में काम किया और उसके बाद उन्होंने सब टीवी के कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करना शुरू किया। यह सीरियल बहुत अच्छा चला और इस शो ने शैलेश लोढ़ा को एक नई पहचान दी। शैलेश लोढ़ा इस सीरियल की वजह से देश-दुनिया में मशहूर हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 2008 से अब तक चल रहा है। इस सीरियल में शैलेश लोढ़ा ने दिलीप जोशी के साथ काम किया है। शो में जेठालाल के रोल में दिलीप जोशी हैं. शैलेश लोढ़ा टीवी शो ‘वाह! बहुत खूब! क्या चल रहा है! ‘2012-13 के मुख्य प्रस्तोता थे। 2019 में, वह सुनील पाल और राखी सावंत के साथ कॉमेडी फिल्म ‘विग बॉस’ में भी दिखाई दिए।

Facebook Comments Box