बड़ा खुलासा : शाहरूख खान 5 साल हिन्दू लड़का बन कर फसाया था गौरी को।

Copy

बॉलीवुड में जब भी कोई खास जोड़े की बात होती है तो उसमें शाहरुख खान और गौरी खान का नाम जरूर आता है. शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी एक मिसाल है. शाहरुख खान गौरी खान को पाने के लिए हर हद पार कर दिया था यहां तक कि उन्होंने गौरी खान के लिए 5 साल हिंदू होने का नाटक भी किया था.

हम आपको शाहरुख़ ख़ान से जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि शाहरुख खान ने अपनी पत्नी गौरी खान को पाने के लिए क्या-क्या पापड़ बेले हैं.

शाहरुख खान और गौरी एक-दूसरे को स्कूल के दिनों से ही से जानते थे और शाहरुख खान ने गौरी के परिवार वालों को इंप्रेस करने के लिए 5 सालों तक हिंदू होने का नाटक किया था। शाहरुख खान के लिए गौरी को पाना इतना आसान नहीं था। उन्होंने गौरी से शादी करने के लिए बहुत पापड़ बेले हैं, तब जाकर गौरी के परिवार वालों ने उनसे शादी करने के लिए माना.

शाहरुख खान मुस्लिम हैं और गौरी पंजाबी हैं। गौरी के घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। शाहरुख खान ने गौरी के लिए दिल्ली से लेकर मुंबई तक का सफर तय किया था। गौरी का पूरा नाम गौरी छिब्बर है। शाहरुख खान से शादी करने के बाद उन्होंने छिब्बर सरनेम हटा कर खान कर लिया। शाहरुख खान और गौरी 25 अक्टूबर 1991 में विवाह के बंधन में बंध गए थे।

आज शाहरुख़ को देश-दुनिया में प्रसिद्ध हैं। हर कोई उन्हें अच्छी तरह से जानता है और उनके पास धन-दौलत किसी भी चीज की कमी नहीं है परंतु शुरुआती दिनों में शाहरुख खान को बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था। इस कठिन दौर में उनकी पत्नी गौरी ने उनका पूरा साथ दिया।

शाहरुख खान ने गौरी खान का साथ कभी नहीं छोड़ा और वह पूरे दुनिया में अपने प्यार के लिए एक मिसाल बन गए हैं. शाहरुख खान ने अपने करियर में कई सारे हिट फिल्में दी है.

Facebook Comments Box