फ़िल्म ‘शेरशाह’ में बेटे विक्रम बत्रा को शहीद होते देख, अपने आंसू नहीं रोक सके विक्रम बत्रा के माता-पिता

Copy

शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक ‘शेरशाह’ अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो गयी है.इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा की लाइफ, को दिखाया गया है. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार बखूबी निभाया है. इसके साथ ही अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने उनकी गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा के किरदार निभाई है. यह फ़िल्म काफी चर्चा मे है. आपको बता दें कि इस फिल्म को क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों से भी काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है. लोग इसे काफी पसंद कर रहे है.

इस फिल्म को देखकर ज्यादातर लोगों का कहना है कि वह इसे देखते हुए बहुत भाऊक हो गए थे. विक्रम बत्रा के माता-पिता ने भी इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म को देखा. अब उन्होंने कहा है कि फिल्म में बेटे की शहादत वाले सीन पर उनका क्या रिएक्शन सामने आया था.

एक इंटरव्यू के दौरान कैप्टन बत्रा के पापा जीएल बत्रा ने बताया था कि, 1997 में रिलीज हुई फिल्म बॉर्डर को विक्रम बत्रा ने 8 बार देखा था. वह एक सच्चे देशभक्त इंसान थे. उन्होंने एक निजी पोर्टल से बात करते हुए बताया कि, बॉर्डर फिल्म का उनके जीवन पर काफी असर था, उन्होंने उसे 8 बार देखा था. उन्हें एक आर्मी मैन की जिंदगी पसंद थी. उनके अंदर गहरी देशभक्ति थी. इसीलिए वह सेना में शामिल हुए थे.

इस दौरान कैप्टन बत्रा के पिता ने फिल्म में उनके शहादत वाले सीन के बारे में भी कहा, “एक पाकिस्तानी सैनिक छिपकर उन पर गोली चलाता है और विक्रम बत्रा को इसमें तीन चार गोलियां लग जाती है. वो सभी की सभी गोलियां उनके सीने पर जाकर धस जाती है. जिसके बाद वह गिर जाते है और उनके मुँह से खून भी आने लगता है. इसके बाद वह दुर्गा माता की जय का नारा लगाते है. नारा लगाने के बाद वह वीरगति को प्राप्त हो जाते हैं. यह हमारे लिए और हमारे परिवार के लिए बहुत ही भावुक कर देने वाला क्षण था.

इस दौरान कैप्टन विक्रम बत्रा की मां कमलकांत बत्रा ने अपनी बात रखते हुए कहा, ‘जब बेटे को गोली लगी तो उस समय मैं बहुत ज्यादा इमोशनल हो गई थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस शानदार फिल्म ‘शेरशाह’ को विष्णुवर्धन द्वारा डायरेक्ट किया है. करण जौहर ने इसे प्रोड्यूस किया हैं. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने काफी शानदार काम किया है. उनकी एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया है. हर कोई सिद्धार्थ की एक्टिंग की तारीफ़ कर रहा है. कैप्टन विक्रम बत्रा की शहादत के बाद डिंपल ने आज तक शादी नहीं की है. वह आज भी उनकी यादों के सहारे अपनी जिंदगी को आगे बढ़ा रही है.

Facebook Comments Box