Sea Lion Amphibious Car : जमीन पर 180 मील प्रति घंटे और पानी पर 60 मील प्रति घंटे से दौड़ती 2in1 कार, जानिए कितनी है कीमत ?

Copy

आपने अपने मन में सोचा होगा कि काश आप अपनी कार सड़क के साथ-साथ पानी में भी चला पाते। तो Sea Lion Amphibious Car आपकी इच्छा पूरी कर सकती है। जी हां, शी लायन दुनिया की सबसे तेज उभयचर कार है। यह कार सड़क के साथ-साथ पानी में भी तेजी से दौड़ने में सक्षम है। कार में एक 13B रोटरी इंजन लगा है जो कार को पानी में 60 मील प्रति घंटे (99 KM/घंटा) और जमीन पर 180 मील प्रति घंटे (290 KM/घंटा) की रफ्तार से चला सकता है। इस कार को बनाने में 6 साल का लंबा समय लगा।

Sea Lion Amphibious Car
जमीन पर 180 मील प्रति घंटे और पानी पर 60 मील प्रति घंटे से दौड़ती 2in1 कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को बनाने में CNH माइल्ड पीसेस और टीआईजी वेल्डेड 5052 हाई क्वालिटी एल्युमीनियम का इस्तेमाल किया गया है जो बेहद अलग और शानदार दिखती है. कीमत के मामले में आपको इस कार के मालिक होने के लिए 2,2,59,500 (करीब 2 करोड़ रुपये) खर्च करने होंगे।

इस कार का निर्माण (M.Witt) द्वारा किया गया है। कार को CNG माइल्ड पीस से सुसज्जित किया गया है, कार में एक मोनोकॉक जोड़ा गया है और आगे और किनारे पर फेंडर के साथ वापस लेने योग्य साइड पॉड हैं।

2006 में शुरू हुए प्रोजेक्ट के शुरुआती संस्करण में, कार जमीन पर 125 मील प्रति घंटे और पानी पर 45 मील प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती थी, लेकिन अब इसकी गति बहुत बढ़ गई है। फिलहाल इस कार को सिर्फ ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है।

Facebook Comments Box