Advertisement
Categories: देश

SBI ने करोड़ों लोगों को किया सतर्क, कहा- बिना परमिशन करेंगे ये काम तो लिया जाएगा सख्त एक्शन

SBI ने करोड़ों लोगों को किया सतर्क

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) ने लोगों को अलर्ट करते हुए कहा है कि अगर आप किसी भी रजिस्टर्ड ब्रांड का नाम या फिर LOGO का बिना परमिशन के इस्तेमाल करते हैं तो यह दंडनीय अपराध है और इसके लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. आपको बता दें कई बार लोग अपना छोटा बिजनेस या फिर कोई भी काम शुरू करते हैं तो किसी फेमस ब्रांड का नाम या फिर LOGO का इस्तेमाल कर लेते हैं. इस तरह के लोगों के खिलाफ अब से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारे अधिकारियों ने कई खातों पर ध्यान दिया है जिसमें पाया गया है कि कई लगो फेमस ब्रांड के नाम या फिर LOGO का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह पूरी तरह से दंडनीय अपराध है.

यह भी पढ़ें: SBI ने 42 करोड़ ग्राहकों को जारी किया अलर्ट! नहीं दिया ध्यान तो होगा भारी नुकसान

इन एक्ट के तहत दिया जाएगा दंड
आपको बता दें इस तरह के लोगों के खिलाफ इंडियन पैनल कोड – 1882, इंर्फोमेशन टेक्नोलॉजी एक्ट – 2000 (सेक्शन 66C, 66D), ट्रेडमार्क एक्ट – 1999, और कॉपीराइट एक्ट – 1957 के अंतर्गत एक्शन लिया जाएगा. इन सभी एक्ट के तहत इस तरह के अपराध करने वाले लोगों को दंड दिया जाता है.

फेक इमेल के चक्कर में न पड़े ग्राहक
इसके अलावा SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि हमारे ग्राहकों को फेक ई मेल्स भेजे जा रहे हैं. इन ई मेल से SBI का संबंध नहीं है. ऐसे में ई मेल को खोलने से बचने चाहिए. SBI ने एक ट्वीट में कहा, “बैंक ग्राहकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और फर्जी संदेश के बहकावे में न आएं.”

यह भी पढ़ें: Indian Railways ने बनाए खास डबल डेकर कोच, अब डिब्‍बे में 72 की जगह बैठेंगे 120 यात्री, स्पीड होगी 160 किमी

बैंकिंग सर्विस के लिए आधिकारिक पोर्टल का इस्तेमाल करें
SBI ऑनलाइन बैंकिंग की सर्विस इस्तेमाल करने वाले ग्राहक बैंक के आधिकारिक पोर्टल के जरिए बैंकिंग सर्विस का लाभ ले सकते हैं. SBI ने बताया है कि आधिकारिक पोर्टल के जरिए ही किसी भी बैंकिंग सेवाओं का लाभ लें. ऐसा नहीं करने पर आप बैंकिंग फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.