Safe Cars : मजबूत कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो सुरक्षा सुविधाओं से भरी 5 स्टार रेटिंग वाली इन कारों पर विचार कर सकते है

Click here to read in English 👈🏿

अब लोग कौन सी कार खरीदेंगे यह उस कार के सेफ्टी फीचर्स पर ज्यादा निर्भर करता है। अब लोगों का ध्यान सुरक्षित कारों की तरफ जा रहा है। जब सुरक्षित कारों की बात आती है तो टाटा मोटर्स और Mahindra एंड Mahindra जैसी घरेलू कंपनियां अग्रणी हैं, जिन्होंने हैचबैक और SUV सेगमेंट में एक से अधिक 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग वाली कारें लॉन्च की हैं।

5 star rated cars
सुरक्षा सुविधाओं से भरी 5 स्टार रेटिंग वाली इन कारों पर विचार कर सकते है

Mahindra XUV700 and Tata Punch :

सबसे सुरक्षित कारों की बात करें तो टाटा मोटर्सऔर Mahindra & Mahindra की Mahindra XUV700 और Tata Punch को भारत की सबसे सुरक्षित कारों में माना जाता है। इन दोनों कारों को ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। साथ ही इन कारों को एडल्ट ऑक्यूपेंट और चाइल्ड प्रोटेक्शन कैटेगरी में ज्यादा नंबर मिले हैं।

हाल ही का ट्वीट

कार क्रैश टेस्ट के दौरान इन दोनों कारों का आगे और साइड की टक्कर से क्रैश टेस्ट किया गया, जिसमें अंदर बैठे वयस्क और बच्चे के डमी सुरक्षा परीक्षण के दौरान सुरक्षित रहे। और यही कारण है कि Tata Punch और Mahindra XUV700 अपने-अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं। साथ ही, ये कारें फीचर्स और लुक्स के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं।

टाटा और महिंद्रा की कॉम्पैक्ट एसयूवी :

हाल ही का ट्वीट

Tata Nexon भारत में SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है और इसे ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है। इसके साथ ही टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज कार को ग्लोबल एनसीएपी कार क्रैश टेस्ट में भी 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। Mahindra XUV300 भी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली SUV कार है.

दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए कारों में एसी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे मानक फीचर अब सेफ्टी फीचर्स की तरह ही महत्वपूर्ण हो गए हैं, क्योंकि ये सेफ्टी फीचर्स दुर्घटना के समय लोगों की जान बचाने में कारगर हैं और ये दोनों भारतीय कंपनियां (टाटा मोटर्स एंड Mahindra) ने कारों के सेफ्टी फीचर्स के दम पर मार्केट में एक अलग पहचान बनाई है।