सचिन तेंदुलकर ने मांगी बेटी सारा और बेटे अर्जुन से माफी, अंजलि की आंखों से बहे आंसू

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक वक़्त में खूब नाम कमाया है। उनके करियर का स्कोर कार्ड उनकी सारी उपलब्धियों के बारे में बताता है।

200 टेस्ट, 100 इंटरनेशनल शतक , वन डे और टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन लेने वाले तेंदुलकर आज हर उस शक्श के प्रेरणा स्त्रोत हैं जो खेल जगत में अपना करियर बनाना चाहता है। इस महान खिलाड़ी कि पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है। आज हम आपको इनके जिंदगी से जुड़े ऐसे ही एक किस्से से रूबरू करवाने वाले हैं।

सचिन तेंदुलकर ने मांगी बेटी सारा और बेटे अर्जुन से माफ़ी, पत्नी अंजलि की आंखों से बह रहे आँसू, देखें वीडियो
sachin tendulkar

उनकी बेटी सारा तेंदुलकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपना कदम मॉडलिंग कि ओर बढ़ाया है। वहीं सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर आने वाले दिनों में टीम इंडिया के क्रिकेट वर्ल्ड के उभरते खिलाड़ी हैं। सचिन ने 16 नवंबर 2013 को क्रिकेट से संन्यास ले वानखेड़े स्टेडियम में अपनी फेयरवेल स्पीच भी दी थी।

इसी स्पीच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे और बेटी से माफी मांगी थी। सचिन ने उन्हे वक़्त ना दे पाने के लिए उनसे माफी मांगी थी । उस वक़्त उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर बहुत इमोशनल हो गईं थीं।

अपने करियर के दौरान उन्होंने सबसे पहले देश और क्रिकेट को रखा था। सचिन ने फेयरवेल में कहा कि अब मेरे बच्चे बड़े हो चुके हैं । अपने करियर के दौरान मै इनके साथ चाहते हुए भी ना घूम पाता था और ना ही इनका बर्थडे सेलिब्रेट कर पाता था। इसलिए मै इसे माफी मांगना चाहता हूं।

आगे उन्होंने कहा कि मै बच्चों का धन्यवाद करना चाहता हूं कि दोनों ने मुझे समझा। अब मै अपने जीवन का बचा हुआ पल इन्हे दूंगा। यह सब सुन कर अंजलि तेंदुलकर भावुक हो गईं और उन्हे आंसू पोछते देखा गया।

बता दें सचिन तेंदुलकर ने 15 नवंबर 1989 से भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया था। 24 साल के इस सफर में उन्होंने कई बुलंदियां हासिल की। उन्होंने 34 हज़ार से ज्यादा रन बनाने के साथ ही साथ 100 अंतर राष्ट्रीय शतक भी दर्ज किए।बात करें इनके आईपीएल करियर कि तो इन्होंने 78 मुकाबले में 2334 रन बनाए।r

Facebook Comments Box