Advertisement

RCB Vs KXIP: शारजाह का छोटा मैदान, क्रिस गेल की वापसी! आज आएगा मैच में असली मज़ा | cricket – News in Hindi

क्रिस गेल

शारजाह. आज आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए करो या मरो की लड़ाई है. जीते तो प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें रहेगी कायम. लेकिन हारे तो टूट जाएगा आखिरी चार में पहुंचने का सपना. ऐसे मुश्किल हालात में टी-20 के सबसे बड़े बल्लेबाज़ क्रिस गेल ( Chris Gayle) की आज मैदान पर वापसी हो सकती है. उन्हें मौजूदा सीज़न में एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है. शुरुआती मैचों में वो टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद नहीं थे. लेकिन बाद में जब टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वो बीमार हो गए. लेकिन हॉस्पिटल से लौटने के बाद गेल ने दो दिन पहले खुद ऐलान किया है कि वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अगला मैच खेलेंगे.

गेल मचाएंगे धमाल!
पंजाब की टीम आज का मैच शारजाह में खेलेगी. एक ऐसा मैदान जहां की बाउंड्री बेहद छोटी है. लिहाजा यहां रनों की बारिश होती है. इस बार आईपीएल के 6 बड़े स्कोर इसी मैदान पर बने हैं. 6 बार यहां पारी में 200 से ज्यादा का स्कोर बना है. 4 बार यहां मैच में दोनों टीमों के स्कोर को मिलाकर 400 से ज्यादा रन बने हैं. राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने इस बार एक पारी में सबसे ज्यादा 9 छक्के लगाने का रिकॉर्ड इसी मैदान पर बनाया था. फाफ डूप्लेसी, मंयक अग्रवाल और राहुल तेवतिया भी यहां एक पारी 7-7 छक्के लगा चुके हैं. इस मैदान अगर शॉर्ट ठीक से न भी लगे तो भी गेंद बाउंड्री पार कर जाती है. ऐसे में क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज़ को लय पाने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. गेल जैसे बल्लेबाज़ यहां रनों की बारिश कर सकते हैं.

टीम में होंगे बड़े बदलावक्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में रखने के लिए कप्तान केएल राहुल और कोच गौतम गंभीर को जम कर माथापच्ची करनी पड़ सकती है. गेल ओपनिंग करेंगे. ऐसे में राहुल या फिर मंयक अग्रवाल को तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जा सकता है. इसके अलावा एक विदेशी खिलाड़ी को भी टीम से बाहर करना होगा. ऐसे में मुजीब-उर-रहमान या फिर ग्लेन मैक्सवेल में से किसी को एक प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाएगा. इन दोनों ने अब तक कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.