एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे रानी और अभिषेक, जल्द करने वाले थे शादी, मगर अमिताभ की इस गलती ने सब बिगाड़ दिया

बॉलीवुड में किस्सों की कोई कमी नहीं रहती । कई बार तो बनाई गई फिल्मों से ज्यादा इंट्रेस्टिंग फिल्म बनाने के वक़्त के किस्से होते हैं। आज ही एक किस्सा हम आपको बताने वाले हैं। यह किस्सा जुड़ा है बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन और चुलबुली रानी मुखर्जी से। इस किस्से के घटते ही लोगों की जिंदगी बदल गई।

एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे रानी और अभिषेक, जल्द करने वाले थे शादी, मगर  अमिताभ की इस गलती ने सब बिगाड़ दिया - Newzmenia
amitabh bachhan and
rani mukherjee

अमिताभ और रानी कि जोड़ी फिल्म ब्लैक में साथ दिखीं थी। यह दोनों दिग्गज कलाकारों के एक दूसरे के अपोजिट पहली फिल्म थी। इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई कर ली थी। पर ये जानकर आप हैरान हो जाओगे की इस फिल्म में काम करने के लिए बच्चन साहब ने कोई भी चार्ज नहीं किया था। 2005 में ही यह फिल्म पर्दे पर आईं थीं।

इस फिल्म में दोनों दिग्गज कलाकार अमिताभ और रानी के काम को खूब सराहना मिली थी। वहीं बिग बी को इस फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था। वहीं फिल्म फेयर ने रानी मुखर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया था। यहां तक तो सब ठीक था पर फिल्म का एक ऐसा सीन था जिसने बच्चन परिवार को हिला कर रख दिया।

दरअसल अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी फिल्म युवा में साथ नजर आए थे। इस फिल्म के बाद ही दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थी। इस फिल्म को दर्शकों का प्यार मिला और इसके बाद तो इस जुड़े ने कई सारी हिट फिल्में बॉलीवुड को दी। दर्शकों के दिलों में तो यह जोड़ी बाद ही गई थी पर जया बच्चन को भी रानी बहुत पसंद थी और वो अभिषेक और रानी की शादी करवाना चाहतीं थीं।

पर ब्लैक फिल्म के एक सीन ने सब खराब कर दिया। उस सीन में रानी और अमिताभ एक दूसरे के काफी नजदीक आते दिखते हैं और कुछ बड़ा ही रोमांटिक उनके बीच हो जाता है। अब फिल्म का यह सीन अभिषेक को कतई पसंद नहीं आया था। यही वजह रही कि एक वक़्त जो रानी बच्चन परिवार की चहेती थी वो अब खटकने लगी और अभिषेक और उनके रिश्ते में दरार आ गई।

Facebook Comments Box