Ranbir Kapoor Birthday Special : शादी से पहले थीं प्रेग्नेंट रणबीर की पत्नी तब की शादी, ब्रम्हास्त्र में दिखा था दम

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर इन दिनों अपनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा’ को लेकर सुर्खियों में हैं। वहीं 28 सितंबर 1982 को जन्में रणबीर कपूर सिंह आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऋषि कपूर और नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर को इंडस्ट्री का चॉकलेट बॉय कहा जाता है। रणबीर कपूर का नाम भले ही बॉलीवुड के सबसे मशहूर कपूर खानदान से जुड़ा हो, लेकिन वह अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर लाखों लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

Ranbir Kapoor Birthday Special
Ranbir Kapoor Birthday Special

पढ़ाई में मन नहीं लगता था

रणबीर कपूर ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की। बचपन से ही अभिनेता को पढ़ाई का बिल्कुल भी शौक नहीं था। इसलिए जब उन्होंने 10वीं कक्षा पास की, तो उनकी दादी कृष्णराज कपूर ने उनके घर पर एक पार्टी रखी, जिसमें बी-टाउन के सितारे शामिल हुए। एक बार एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या राय ने बताया था कि रणबीर कपूर ने उनसे उनके नंबरों को लेकर झूठ बोला था। दरअसल, रणबीर कपूर को 54.3% अंक मिले, लेकिन उन्होंने ऐश्वर्या को 65 फीसदी बताया और कहा कि सभी खुश हैं।

रणबीर कपूर का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

अवंतिका ने मलिक को किया डेट

रणबीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली की असिस्ट करके की थी। वहीं 2007 में उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन ये फिल्म कामयाब नहीं हो पाई थी. वहीं इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. फिल्मों की तरह रणबीर कपूर भी अपनी लव लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। दरअसल, रणबीर कपूर ने इमरान खान की एक्स वाइफ अवंतिका मलिक को डेट किया है। अवंतिका पर रणबीर कपूर का बहुत बड़ा क्रश था और ऐसे में दोनों ने एक-दूसरे को करीब पांच साल तक डेट भी किया। अवंतिका जहां टीवी शो ‘जस्ट मोहब्बत’ का हिस्सा थीं, वहीं रणबीर कपूर हर दिन उनके सेट पर जाया करते थे।

रणबीर कपूर का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

आलिया से पहले इन हसीनाओं से जुड़ चूका है नाम

रणबीर कपूर ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा तो उन्हें चॉकलेट बॉय कहा जाता था। वहीं उनका नाम कई हसीनाओं के साथ भी जुड़ा। दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ को डेट करने की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं रणबीर कपूर का नाम सोनम कपूर, नरगिस फाखरी और प्रियंका चोपड़ा के साथ भी जुड़ा। आलिया और रणबीर 2017 में फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग के दौरान मिले और एक-दूसरे को डेट करने लगे। वहीं अब दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं और जल्द ही अपने पहले बच्चे का इस दुनिया में स्वागत करने वाले हैं.

आलिया का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

करोड़ों की संपत्ति के मालिक

रणबीर कपूर की नेटवर्थ की बात करें तो साल 2021 तक की रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता के पास 330 करोड़ की संपत्ति है। रणबीर कपूर एक फिल्म के लिए 7-8 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा रणबीर कपूर फिल्मों और विज्ञापनों, ब्रांड आदि से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। वहीं, वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए एक करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा वह महीने में करीब तीन करोड़ की कमाई करते हैं।