Rajesh Khattar Birthday Special : ‘आयरन मैन’ की आवाज बनकर मशहूर हुआ ये अभिनेता, इशांत के पिता और शाहिद कपूर के लगते हैं सौतेले बाप..

Click here to read in English 

राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) ने कई बड़ी फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर अपनी खास पहचान दर्ज की है। 24 सितंबर 1966 को दिल्ली में जन्मे राजेश खट्टर ने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से बल्कि अपनी आवाज से भी खास पहचान बनाई। मशहूर अभिनेत्री नीलिमा अजीम के साथ करीब 11 साल तक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जीने के बाद राजेश खट्टर और नीलिमा अजीम अलग हो गए। उनके बेटे ईशान खट्टर भी फिल्मी दुनिया में अपनी जगह बनाने में लगे हुए हैं.

Rajesh Khattar Birthday Special
Rajesh Khattar Birthday Special

राजेश खट्टर ने एक्टिंग से ज्यादा डबिंग करके दौलत कमाया है. अलग-अलग भाषाओं में डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुके राजेश खट्टर की आवाज हॉलीवुड में भी काफी पॉपुलर है. डबिंग की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके राजेश खट्टर के बारे में जानकर आपको हैरानी होगी कि वह हॉलीवुड के कई बड़े सितारों की आवाज बन चुके हैं।

राजेश खट्टर का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

राजेश खट्टर की आवाज हॉलीवुड में भी लोकप्रिय है। राजेश खट्टर ने टॉम हैक्स, जॉनी डेप, जैक ब्लैक, रॉबर्ट ब्राउन जैसे कई हॉलीवुड अभिनेताओं के लिए डबिंग का काम किया है। राजेश ने ‘डॉन’, ‘खिलाड़ी 786’, ‘रेस 2’, ‘ट्रैफिक’, ‘मंजूनाथ’ जैसी फिल्मों में काम किया है। राजेश खट्टर ने नकारात्मक भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता है। टीवी शो ‘फिर वही तलाश’, ‘जुनून’, ‘लेफ्ट राइट’, ‘कुमकुम एक प्यारा सा बंधन’, ‘बाबुल’, ‘बेहद’ के अलावा क्राइम पेट्रोल में भी काम किया।

राजेश खट्टर का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

राजेश खट्टर की शाहिद कपूर से बेहतर बॉन्डिंग है.अपनी एक्टिंग और वॉयस डबिंग के साथ-साथ राजेश खट्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. नीलिमा अजीम ने अपने पहले पति पंकज कपूर को तलाक देकर राजेश खट्टर से शादी कर ली। हालांकि राजेश खट्टर और नीलिमा अजीम की शादी भी 11 साल ही चल पाई। जब ये दोनों अलग हुए तब ईशान खट्टर महज 6 साल के थे। अब ईशान खट्टर ने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया है। राजेश खट्टर भी बहुत अच्छे इंसान हैं, नीलिमा अजीम और पंकज के बेटे शाहिद कपूर के साथ उनकी अच्छी बॉन्डिंग है।

राजेश खट्टर का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

राजेश खट्टर दोबारा शादी नहीं करना चाहते, उनका कहना है कि जब नीलिमा अजीम से उनका तलाक हुआ तो वह फिर कभी शादी नहीं करना चाहते थे। यह खुलासा उनकी दूसरी पत्नी वंदना सजनानी ने भी किया। वंदना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राजेश खट्टर रहने के लिए तैयार था लेकिन दूसरी शादी के लिए नहीं। वंदना ने राजेश खट्टर को शादी के लिए काफी राजी किया था। कोरोना काल में यह अफवाह भी उड़ी थी कि राजेश खट्टर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, हालांकि अभिनेता ने इससे इनकार किया और इस तरह की खबरें फैलाने वालों से काफी नाराज थे.