Reema Sen Birthday Special : बोल्ड फोटोशूट की वजह से छोड़ा करियर, गैंग्स ऑफ वासेपुर में आख़री बार आई नजर

रीमा सेन का 29 अक्टूबर 1981 को कोलकाता में जन्म। उसने अपनी शुरुआती पढ़ाई कोलकाता से की है. अभिनेत्री ने ‘मालामल वीकली’, ‘जल द ट्रैप’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी सुपरहिट हिंदी फिल्मों में काम किया है। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी बातें।

Raima Sen Birthday Special
गैंग्स ऑफ वासेपुर में आख़री बार नजर आई

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। उन्होंने कई सालों तक मॉडलिंग की और फिर कई विज्ञापनों में दिखाई दीं। इसके बाद वह कई बंगाली सीरियल और फिल्मों में नजर आई। अभिनेत्री ने तेलुगु फिल्म ‘चित्रम’ से डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म हिट साबित हुई थी। उन्होंने कई तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है।

Reema Sen Birthday Special photos

एक्ट्रेस की पहली फिल्म ‘हम हो गए आपके’ थी जिसमें फरदीन खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी फिल्म पूरी तरह फ्लॉप रही थी. उनके करियर को मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म ‘मालामाल वीकली’ से पहचान मिली। अभिनेत्री ने अपने करियर में आठ बॉलीवुड फिल्में की हैं। उन्हें आखिरी बार अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में देखा गया था। राइमा सेन ने फिल्म में मनोज बाजपेयी की दूसरी पत्नी की भूमिका निभाई थी। दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया

उन्होंने एक अखबार के लिए बेहद बोल्ड फोटोशूट करवाया था, जिसके चलते 2006 में मदुरै हाई कोर्ट में एक्ट्रेस के खिलाफ अश्लीलता फैलाने के आरोप में गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. 2012 में एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन शिन करण सिंह से शादी की। शादी के बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया। शादी के एक साल बाद 2013 में एक बेटे का जन्म हुआ।

उनकी रुचि शुरू से ही अभिनय और मॉडलिंग में थी। एक्ट्रेस भले ही आज पर्दे से दूर हैं लेकिन अपने जमाने में वह अपने बोल्ड लुक्स के लिए जानी जाती थीं. रीमा सेन मशहूर अभिनेत्री सुचित्रा सेन की पोती और अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी हैं।