Ukraine : बंकर में छिपी भारतीय लड़कियों का राहुल गांधी ने शेयर किया Video, बोले- अर्जेंट रेस्क्यू करे सरकार

करीब 20 हजार भारतीय इस समय यूक्रेन में फंसे हैं, यूक्रेन से भारतीयों की वापसी शुरू हो गई है, एयर इंडिया का एक विमान मुंबई से रोमानिया के बुखारेस्ट के लिए रवाना कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार से यूक्रेन से भारतीय छात्रों को जल्द से जल्द छुड़ाने की अपील की है. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि राहुल ने ट्वीट में कहा कि बंकरों में भारतीय छात्रों के दृश्य परेशान करने वाले हैं। पूर्वी यूक्रेन में कई छात्र फंसे हुए हैं, जहां भारी हमले हो रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं छात्रों के चिंतित परिवार वालों के साथ खड़ा हूं. उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि छात्रों को तुरंत निकालने की व्यवस्था की जाए.

आपको बता दें कि यूक्रेन से भारतीयों की वापसी शुरू हो गई है। एयर इंडिया का एक विमान शनिवार सुबह मुंबई से रोमानिया के बुखारेस्ट शहर के लिए रवाना हुआ है। इसमें 470 छात्रों को भारत वापस लाया जाएगा। इसके बाद 1 फ्लाइट हंगरी से दिल्ली के लिए आएगी। वहीं, एयर इंडिया की 2 फ्लाइट्स को दिल्ली से रोमानिया से पहुंचना है। इससे पहले शुक्रवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को पोलैंड और हंगरी के रास्ते वापस लाया जा रहा है.

विदेश मंत्रालय का कैंप हुआ सक्रिय

इसे भी पढ़ें..  PM Kisan 13th Installment : किसानों के लिए जरूरी खबर, खाते में चाहिए 2 हजार रुपये तो 28 जनवरी तक कर लें यह काम

बता दें कि पश्चिमी यूक्रेन के लविवि और चेर्नित्सि में विदेश मंत्रालय के शिविर सक्रिय हो गए हैं। इससे पहले एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें 25 से 30 भारतीय छात्र अपने वतन लौटने पर खुशी जाहिर कर रहे थे। इस पूरे बचाव अभियान में एयर इंडिया सक्रिय भूमिका निभा रही है और इसकी तरफ से हजारों भारतीय स्वदेश लौटने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक यूक्रेन में करीब 20 हजार भारतीय फंसे हुए हैं। जिसमें बड़ी संख्या में वहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं भी हैं। इस बीच कुछ तस्वीरें ऐसी भी सामने आई हैं जहां मेडिकल के छात्र बंकरों में छिपने को मजबूर हैं। इसी वजह से अब भारत सरकार की ओर से रेस्क्यू मिशन तेज किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुतिन से फोन पर बातचीत के दौरान इस मुद्दे को उठाया था.

इसे भी पढ़ें..  UP Politics : प्रियंका गांधी की एंट्री से बिगड़ा अखिलेश यादव का खेल? मुश्किल में पड़ा सपा का ये बड़ा दांव!