राहुल द्रविड़ ने BCCI से की यह मांग,ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच उठाया यह कदम

Click here to read in English 👈🏿

T20 वर्ल्ड कप 16 October ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है इसी बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. राहुल द्रविड़ ने इस सीरीज के बीच में ही BCCI के सामने 2 बड़ी मांग रख दीं हैं.टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए राहुल द्रविड़ ने बड़ा कदम उठाया है. राहुल द्रविड़ ने BCCI को टी20 वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा प्रैक्टिस मैच कराने के लिए कहा है. 

Rahul Dravid made this demand from BCCI
राहुल द्रविड़ ने BCCI से की यह मांग

भारतीय क्रिकेट टीम ने 4 अक्टूबर को इंदौर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T20 मैच के बाद ही ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है. BCCI के अधिकारियों ने कहा कि हम पहले कुछ प्रैक्टिस मैच रखेंगे राहुल द्रविड़ और उनकी पूरी टीम 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. भारतीय टीम यहा अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेलेगी. 

टीम इंडिया को 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं. ये दो प्रैक्टिस मैच 17 और 18 अक्टूबर को खेले जाएंगे. 17 अक्टूबर को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा, वहीं 18 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा.

T20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मैच

भारत बनाम पाकिस्तान               पहला मैच     23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप       दूसरा मैच      27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका        तीसरा मैच     30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश                चौथा मैच        2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर           पांचवां मैच      6 नवंबर (मेलबर्न)

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.